बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

'तेजस्वी' के विस क्षेत्र राघोपुर में मची है लूट ! ग्रामीण सड़क निर्माण में भारी धांधली...डिप्टी CM ही हैं RWD के मंत्री

'तेजस्वी' के विस क्षेत्र राघोपुर में मची है लूट ! ग्रामीण सड़क निर्माण में भारी धांधली...डिप्टी CM ही हैं RWD के मंत्री

PATNA: डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के विधानसभा क्षेत्र राघोपुर में ही ग्रामीण सड़क की योजनाओं में लूट मची है. संवेदक-इंजीनियरों व अधिकारियों की मिलीभगत से सरकारी धन का बंदबांट किया जा रहा है. यह स्थिति तब है जब तेजस्वी यादव राघोपुर से ही विधायक हैं और उन्हीं के जिम्मे ग्रामीण कार्य विभाग है. स्थानीय लोगों ने ग्रामीण सड़क की योजनाओं में हो रही लूट की शिकायत डिप्टी सीएम से की है. आरोप लगाया है कि जिन योजनाओं का शिलान्यास खुद तेजस्वी ने किया उन्हीं योजनाओं में भारी धांधली की जा रही है. 

राघोपुर के विधायक सह डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को भेजे गए शिकायती पत्र में कहा गया है कि ग्रामीण कार्य विभाग की सड़कों को गंगा के रेत वाले उजली बालू से निर्माण कराया जा रहा है.सड़क की बिना साफ सफाई किए ही ढलाई कर दी जा रही है . मानक के अनुरूप सीमेंट व गिट्टी बालू नहीं दिया जा रहा है .नई योजना से आवंटित नए पीसीसी सड़क मरम्मत से पहले गड्ढों को ठीक तरह से भरा नहीं जा रहा है.अधिकारियों और संवेदकों की मिलीभगत से कमीशन का खेल जारी है. योजनाओं में जम कर लूट मची हुई है. ग्रामीण कार्य विभाग के अंतर्गत महनार के अंतर्गत जो भी नए कार्य आवंटित किए गए हैं उनमें संवेदक द्वारा बिना सूचना बोर्ड, सिटीजन बोर्ड के द्वारा ही कार्य किया जा रहा है, जिससे आम नागरिकों को सही जानकारी नहीं हो पा रही है.

कंप्लेन में क्षेत्र की तीन योजनाओं का जिक्र किया गया है. पहला फतेहपुर मंगरा टोला भाया हैबतपुर रामपुर श्यामचंद सड़क . इस सड़क का निर्माण बिना सूचना बोर्ड के ही आधा से ज्यादा कार्य हो गया है. साथ ही कार्य भी संतोषजनक नहीं है . दूसरी योजना है...रामपुर कोसी बैठा हाउस से मीरपुर सीमान तक . इसे भी बिना सूचना बोर्ड के ही मनमाने तरीके से काम किया जा रहा है. साथ ही सफेद बालू का उपयोग किया गया है. तीसरी योजना रामपुर श्यामचंद कन्हाई चौक से महारानी स्थान तक. सड़क निर्माण होने के बाद मिट्टी का कार्य नहीं किया गया है.  सड़क की मजबूती का अनुमान इसी से लगा सकते हैं कि नई सड़क 1 महीने बाद ही ढलाई टूट गया, जिससे दोबारा कार्य किया गया. 




Suggested News