बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी यादव करेंगे सोनपुर मेला का उद्घाटन, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

तेजस्वी यादव करेंगे सोनपुर मेला का उद्घाटन, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

वैशाली- एशिया के प्रसिद्ध ऐतिहासिक हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेला का बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के द्वारा 25 नंबर की शाम चार बजे उद्घाटन किया जाएगा.जिसको लेकर छपरा जिला प्रशासन के द्वारा सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है. इस बार कार्तिक पूर्णिमा 27 नवंबर को है कार्तिक पूर्णिमा से दो दिन पहले ही मेला का उद्घाटन कर दिया जाएगा. मेला उद्घाटन के दौरान डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ओर कला संस्कृति मंत्री जितेंद्र कुमार राय भी मौजूद होंगे. 

32 दिवसीय मेले की शुरुआत इस वर्ष 25 नवंबर  से होगी और यह 26 दिसंबर तक चलेगा। मेला में पर्यटन विभाग व सारण जिला प्रशासन द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित की जा रही है। ऐसे में इस मेले के शांतिपूर्ण संचालन के लिए डीएम अमन समीर ने गठित दर्जन भर कोषांगों के पदाधिकारियों के बारे में प्रेस कांफ्रेंस कर मिडिया को जानकारी दी है.जिलाधिकारी अमन समीर ने बताया कि जो लोग इस मेल में शामिल नहीं हो रहे हैं या उन्हें आने का मौका नहीं मिल रहा है वैसे लोगों के लिए रिल्स विडिओ बनाकर विभागीय वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी। जिससे वे लोग और युवा वर्ग भी इस मेले से कनेक्ट रहें। उन्होंने बताया कि विभागीय वेबसाइट पर मिला कि हर गतिविधि अपलोड की जाएगी। मेले में किसी तरह की समस्या उत्पन्न होती है तो वेबसाइट और सोनपुर मेला का ऐप पर सारी विभागों का नंबर उपलब्ध है जिसे तुरंत आसानी से शिकायत कर सकते हैं।

सारण एसपी गौरव मंगला ने बताया कि मेला परिसर में शांति व्यवस्था को लेकर कुल मिलाकर 26 थाना खोलें जाएंगे। मेला 500 पुलिस अधिकारी और  1900 पुलिसकर्मी को तैनाती की जायेगी. साथ बम निरोधक दस्ता, एनडीआरफ, एसडीआरएफ, मेला क्षेत्र के अलग अलग स्थानों पर तैनाती होगी। एसपी ने  दो नम्बर जारी किया है किसी भी समस्या को लेकर 06158221039 शिकायत दर्ज कर सकते है जो हमेशा चालू रहेगा। दूसरा व्हाट्सएप नम्बर  7250291099 जारी किया है जो मेला के दौरान असमाजिक तत्वों द्वारा किसी तरह की हरकत की जाती हैं तो तुरंत उसकी फोटो भेज सकते है.

Suggested News