तेजप्रताप यादव आज हसनपुर सीट से करेंगे नामांकन, लालू यादव ने अपने बड़े लाल के लिए खेल दिया है आबादी वाला खेल

तेजप्रताप यादव आज हसनपुर सीट से करेंगे नामांकन, लालू यादव ने अपने बड़े लाल के लिए खेल दिया है आबादी वाला खेल

Patna : बिहार विधानसभा चुनाव में इस बार लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने अपने लिए सेफ सीट चुन लिया है. तेजप्रताप यदाव आज समस्तीपुर के हसनपुर से अपना नामांकन करेंगे.

तेज प्रताप पिछली बार महुआ सीट से लड़े थे और जीत दर्ज की थी, मगर इस बार उन्हें हसनपुर से उतारने का फैसला किया गया है. तेजप्रताप यादव ने इसकी जानकारी ट्वीट करके दी है. तेजप्रताप आज हसनपुर से अपना नामांकन भरेंगे. हालांकि तेजप्रताप यादव इससे पहले हसनपुर का दौरा कर वहां चुनावी माहौल बना चुके हैं. हसनपुर की जनता के बीच तेजप्रताप यह मैसेज दे चुके हैं कि वो यहां के लिए अब काम करना चाहते हैं.


लालू ने दी तेजप्रताप को सलाह
तेजप्रताप यादव इससे पहले महुआ सीट से चुनाव लड़ चुके हैं लेकिन इस बार उन्होंने हसनपुर विधानसभा सीट को चुना है. राजनीतिक जानकार बताते हैं कि इसके पीछे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का दिमाग है. लालू जानते थे कि महुआ सीट से अगर तेजप्रताप चुनाव लड़ेंगे तो चंद्रिका राय तेजप्रताप यादव को नुकसान पहुंचा सकते हैं लिहाजा लालू यादव ने तेजप्रताप यादव को हसनपुर सीट से चुनाव लड़ने की सलाह दी. दरअसल इस सीट के चुनाव के  पीछे भी लालू यादव का M-Y समीकरण ही है. हसनपुर में मुस्लिम यादव की अच्छी आबादी है और लालू इस आबादी पर अपना हक मानते हैं. लिहाजा तेजप्रताप यादव की जीत पक्की करने के लिए लालू ने तेजप्रताप यादव को हसनपुर से चुनाव लड़ने की सलाह दी.

तेजप्रपात बार बार लालू यादव की विरासत को लेकर आगे बढ़ना चाहते हैं. सिंबल मिलने के बाद भी उन्होंने लालू नाम का सहारा लिया. तेजप्रताप यह बखूबी जानते हैं कि उनकी राजनीति नैया लालू नाम से ही पार हो पाएगी.लिहाजा पिता से प्यार और राजनीति से लगाव दोनों के लिए लालू यादव का जाप जरुरी है. अब देखना है कि तेजप्रताप यादव को हसनपुर की जनता कितना प्यार देती है.

Find Us on Facebook

Trending News