विष्णुपद मन्दिर पर आतंकियों ने किया हमला, मन्दिर के पुजारी व श्रद्धालुओं को बनाया बंधक, नंगे पांव घुसी एटीएस की टीम

 विष्णुपद मन्दिर पर आतंकियों ने किया हमला, मन्दिर के पुजारी व श्रद्धालुओं को बनाया बंधक, नंगे पांव घुसी एटीएस की टीम

GAYA : बड़ी खबर गया जिले से सामने आ रही है। जहां विश्व प्रसिद्ध विष्णुपद मन्दिर में आतंकियों ने हमला कर दिया है और यहां मौजूद पांडाओं और मंदिर दर्शन के लिए आए श्रद्धालुओं को बंधक बना लिया है। वहीं घटना के बाद एटीएस की टीम ने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है। इस दौरान यहां लोगों के बीच हड़कंप की स्थिति बनी रही।  

दरअसल विष्णुपद मंदिर पर हुआ वास्तविक हमला वास्तविक नहीं, बल्कि एक मॉक ड्रिल का हिस्सा थी। इस दौरान  बिहार एटीएस की टीम ने देर रात गया के विष्णुपद मंदिर पहुंची थी। जहां विष्णुपद थाना क्षेत्र स्थित विष्णुपद मंदिर में मॉक ड्रील किया। रात 11 बजे से बिहार की एटीएस टीम ने विष्णुपद मन्दिर के बगल के दुकान के रास्ते अपने पॉजिशन में अलग अलग टीम मन्दिर परिसर में गए।इस दौरान मन्दिर के बाहरी परिसर पूरी तरह खाली था स्थानीय दुकाने बन्द हो चुकी थी। करीब 2 घंटे तक चले मॉक ड्रिल के बाद सभी एटीएस जवान बाहर निकले।  

वंही मौके पर मौजूद  एटीएस के इस्पेक्टर इरशाद आलम ने बताया की एटीएस की टीम ने जिसका हेड क्वाटर पटना में है और बिहार के जो भी धर्मिक स्थल है जंहा टाइम टू टाइम आतंकी होने का मॉक ड्रिल करते है उसी का एक भाग है जो आज गया के विष्णुपद मंदिर में किया गया है जिसमे आतंकियों की मंदिर में घुसने की सुचना थी और मंदिर के अंदर बंधक बनाये जाने की सुचना थी उसी पर यह पूरी कार्रवाई की गई है। इस मॉक ड्रील के दौरा टाउन डीएसपी व जिला प्रसाशन की टीम भी मौजूद रही।


Find Us on Facebook

Trending News