बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर में मानसिक रुप से बीमार शिक्षिका का कारनामा, बिना किसी गलती के छात्राओं को पीट-पीट कर किया अधमरा, जमकर हुआ बवाल

मुंगेर में मानसिक रुप से बीमार शिक्षिका का कारनामा, बिना किसी गलती के छात्राओं को पीट-पीट कर किया अधमरा, जमकर हुआ बवाल

MUNGER: बिहार के मुंगेर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक शिक्षिका के द्वारा कक्षा 9 की छात्राओं की बेरहमी से पिटाई की गई है। मामला मुंगेर जिला के संग्रामपुर प्रखंड क्षेत्र अन्तर्गत उत्क्रमित उच्च  विद्यालय भीखाडीह का है। वहीं घटना के बाद प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने मामले का संज्ञान लेते हुए तत्काल शिक्षिका को क्लास लेने से रोकते हुए विभागीय कार्रवाई करने की बात कही है।

मिली जानकारी के अनुसार एक दिन पूर्व संग्रामपुर प्रखंड क्षेत्र अन्तर्गत उत्क्रमित उच्च  विद्यालय भीखाडीह  विज्ञान की शिक्षिका निभा कुमारी कक्षा नौ में छात्राओं को पढ़ा रही थी। इसी बीच बिना गलती के शिक्षिका निभा कुमारी ने छ: छात्राओं को डस्टर से मारने लगी। एक छात्रा आरती कुमारी को डस्टर फेंक कर मारी जो उसके आंख पर जा लगी। जिसमें उसका आंख बाल बाल बच गया लेकिन चेहरे पर सूजन आ गई है। वहीं पांच छात्राओं को भी डस्टर से एवं थप्पड़ से बड़ी बेरहमी से पिटाई करने लगी।

जिससे छात्राओं के शरीर पर काले काले निशान हो गए है। दो छात्रा सर कटिया गांव की है। जब इस मामले को लेकर अभिभावक स्कूल पहुंचे तो शिक्षिका के द्वारा उनलोगो के साथ भी अभद्र व्यवहार किया गया। इस संबंध में छात्राओं ने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को आवेदन देकर उक्त शिक्षिका पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

वहीं सूचना मिलने पर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कमलेश कुमार विद्यालय पहुंच कर मामले की जानकारी ली। पिटाई की शिकार छात्रा खुशबू कुमारी, अंकिता कुमारी, राधा कुमारी, पूजा कुमारी के ने बताया कि निभा कुमारी विज्ञान की शिक्षिका हैं। बगैर कोई गलती किए शिक्षिका ने बेरहमी से हमलोगों के साथ मारपीट की। इस संबंध में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कमलेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि जैसे ही इसके बारे में जानकारी मिली तो वह विद्यालय पहुंचे और घटना के संबंध में जानकारी लिए। उक्त शिक्षिका को विद्यालय के शिक्षकों एवं छात्रों के समक्ष कड़ी फटकार लगाई गई तथा उनके खिलाफ जो भी विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा की जाएगी। 

छात्रों के द्वारा कहा गया कि उक्त शिक्षिका मानसिक रूप से बीमार हैं  तथा इस वजह से बिना किसी कारण छात्राओं से मारपीट करने लगते हैं। इस पर संज्ञान लेते हुए उक्त शिक्षिका को क्लास लेने से रोक दिया गया है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि इस शिक्षिका के बारे में पता किया गया। यहां के पहले जमालपुर के रामपुर विद्यालय में पदस्थापित थी।  कभी-कभी यह मानसिक रूप से बीमार हो जाती थी और दवाई लेने के बाद फिर ठीक हो जाती थी। सभी बिंदुओं पर पड़ताल की जाएगी।

मुंगेर से इम्तियाज की रिपोर्ट

Suggested News