बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एसपी से नजराने की मांग करने लगा थाने का एएसआई, बिहार में सच में दोहराया गया फिल्म 'गंगाजल' का यादगार सीन

एसपी से नजराने की मांग करने लगा थाने का एएसआई, बिहार में सच में दोहराया गया फिल्म 'गंगाजल' का यादगार सीन

SHEIKHPURA : अभिनेता अजय देवगन की सबसे कामयाब फिल्मों में शामिल गंगाजल का एक सीन रियल जिंदगी दोहरा दिया गया। फिल्म के एक सीन में एक दारोगा जांच के दौरान जिस तरह से एसपी को नजराना वसूली करने के लिए पुलिस का धौंस दिखाते हुए नजर आता है। ठीक वैसा ही नजारा बिहार में भी दोहराया गया। इसका नतीजा भी वही हुआ, जो कि फिल्म में दिखाया गया था। एसपी साहब ने पुलिसकर्मी को वहीं पर सस्पेंड कर दिया।

फिल्म गंगाजल को असलियत में दोहराने की कहानी शेखपुरा जिले की है। यहां अवैध वसूली में लगे इस कनीय पुलिस अफसर ने वसूली के लिए एसपी साहब को ही रोक लिया और उनसे पैसे की मांग करने लगे। इस पूरी घटना की जानकारी खुद जिले के पुलिस कप्तान कार्तिकेय शर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि कसार थाने में तैनात सहायक अवर निरीक्षक रणवीर प्रसाद को वाहनों से अवैध वसूली के मामले में तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है. एसपी ने दावा किया कि चांदी पहाड़ से पत्थर और दस्त लेकर निकलने वाले वाहनों से यह पुलिस अफसर लगातार अवैध वसूली करता था.

सादी वर्दी में गए एसपी को नहीं पहचान सका पुलिसकर्मी

बताया गया कि निलंबित रणवीर प्रसाद के काम को लेकर एसपी के पास लगातार शिकायतें मिल रही थी। जिसमें यह बताया गया था कि वह रास्ते में बाइक से आने जाने वाले लोगों को भी पुलिस का रौब दिखाकर सौ पचास वसूल लेता था. जिसके बाद इस घूसखोर पुलिस अफसर को पकड़ने के लिए एसपी कार्तिकेय शर्मा खुद बिना वर्दी के आम इंसान में बाइक चलाकर मौके पर पहुंच गए।

सादे वर्दी में अपने पुलिस कप्तान को आरोपी पुलिस अधिकारी पहचान में गलती कर गया और आम लोगों की तरह उनसे भी पैसों की डिमांड करने लगा। फिर क्या था, जैसे ही एसपी साहब ने अपना परिचय दिया, फिल्म गंगाजल के दारोगा मंगनी राम की तरह यहां रणवीर प्रसाद के चेहरे का रंग उड़ गया। मामले में एसपी ने तत्काल कार्रवाई करते हुए घुसखोर पुलिसवाले को निलंबित कर दिया। 



Suggested News