बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू के लाल के बीच 'कृष्ण' को लेकर छिड़ी जंग, अब तेजस्वी चला रहे ‘न्याय चक्र’

लालू के लाल के बीच 'कृष्ण' को लेकर छिड़ी जंग, अब तेजस्वी चला रहे ‘न्याय चक्र’

PATNA : पहले बयान, फिर पोस्टर और अब कृष्ण की भूमिका को लेकर बिहार में सियासत तेज हो गयी है। खासकर लालू के दोनों लाल अपने को कृष्ण की भूमिका में दर्शाना चाहते हैं। दोनों ही कृष्ण के चक्र पर अपना दावा ठोंक रहे हैं। हाल ही में लालू के बड़े लाल तेज प्रताप यादव ने मोतिहारी की एक सभा में कहा था कि अगर बिहारियों पर हमला हुआ तो हम चुप नहीं बैठेंगे, विरोधियों पर चक्र चला देंगे। कई बार पहले भी वो कृष्ण की भूमिका में दिख चुके हैं। 

अभी तक यही देखने को मिलता रहा है कि लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव खुद को कृष्ण और अपने छोटे भाई तेजस्वी को अर्जुन बताते रहे हैं। लेकिन लगता है कि तेजस्वी के समर्थकों को अर्जुन की भूमिका पसंद नहीं लिहाजा उन्होंने पटना के वीरचंद पटेल स्थित राजद कार्यालय के बाहर लगे पोस्टर में अपने नेता को कृष्ण की भूमिका में दर्शाया है। इस पोस्टर से यह साफ हो जाता है कि तेजस्वी कृष्ण की भूमिका में खुद आ गये हैं। 

'संविधान बचाओ न्याय यात्रा' के पोस्टर में तेजस्वी यादव को सामाजिक न्याय का योद्धा बताया गया है। जिसमें वो विरोधी दलों के नेताओं पर न्याय चक्र चलाते नजर आ रहे हैं। चक्र के निशाने पर अमित शाह और सुशील कुमार मोदी हैं। मोदी जी कह रहे हैं, हमरा छोड़ द बबुआ। वहीं अमित शाह का कहना है कि हम मना करते थे, लालू के लाल से मत लड़ो। 

इस तरह पोस्टर पर अन्य नेताओं का कार्टून बनाकर उनपर भी निशाना साधा है। पोस्टर में बाबा साहब भीमराव आंबेदकर को जंजीरों में जकड़ा दर्शाया गया है। साथ ही तेजस्वी धर्म चक्र के साथ क्रोधित मुद्रा में दिख रहे हैं, वो बाबा साहब को जंजीरों से मुक्त करना चाहते हैं।  

बता दें कि तेजस्वी इन दिनों अपने ‘संविधान बचाओ न्याय यात्रा’ के तहत पूरे प्रदेश में घूम-घूम कर रैली कर रहे हैं। रैली में उनके निशाने पर बीजेपी और जेडीयू के नेता हैं। ऐसे में तेजस्वी के समर्थक अपने नेता को अब अर्जुन के साथ-साथ कृष्ण की भूमिका में भी देखना चाहते हैं। दशहरा के समय भी तेजस्वी को लेकर एक पोस्टर आया था जिसमें उन्हें राम और नीतीश कुमार को रावण के रूप में दिखाया गया था। लालू के लाल अक्सर किसी-न-किसी अवतार को लेकर चर्चा में रहते हैं। 


Suggested News