बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

द ब्रांड बिहार सेल - 110वें बिहार दिवस पर सब मिलेगा सिर्फ 110 में

द ब्रांड बिहार सेल - 110वें बिहार दिवस पर सब मिलेगा सिर्फ 110 में

PATNA: 22 मार्च. एक ऐसा दिन जिसपर बिहार के हर वासी को बिहारी होने पर गर्व होता है. इसी तारीख को देश-विदेश के सारे बिहारी बिहार दिवस मनाते हैं. चूंकि ये सारे बिहारियों के लिए गर्व का पल है, नेटिवक्लैप ने सोचा है पूरे राज्य को एक तोहफा देने का. तोहफा कहना अगर अतिशयोक्ति लगे तो जितना कुछ हमने बिहार से लिया है, उसे वापस लौटाने की एक छोटी सी कोशिश भी मान सकते हैं. 

22 मार्च को बिहार दिवस के मौके पर नेटिवक्लैप लेकर आया है 'द ब्रांड बिहार सेल'. और क्योंकि ये 110वां बिहार दिवस है इसलिए आपको 'नेटिवक्लैप' के सारे प्रोडक्ट्स सिर्फ़ 110 रुपए में मिलेंगे. है ना कमाल की सेल! बात रही कि इस सेल का फायदा आप कहां उठा सकते हैं - तो उसका पता है नेटिवक्लैप की वेबसाइट www.nativeclap.com

कहां मिलेगा और क्या-क्या मिलेगा?

22 मार्च, 2022 को रात 12 बजते ही 'द ब्रांड बिहार सेल' लाइव हो जाएगा. इसका मतलब है कि रात 12 बजे से ही आप नेटिवक्लैप से अपना पसंदीदा बिहारी प्रोडक्ट खरीद पाएंगे और वो भी सिर्फ 110 रुपए में. बाकी नेटिवक्लैप का तो आपको पता ही है, बिहार की अस्मिता से जुड़ा ऑनलाइन स्टोर है जहां टीशर्ट, बिहारी फूड आइटम्स से लेकर आर्ट एंड क्राफ्ट जैसी चीज़ें आपको बेहद आसानी से मिल जाएंगी. कुल जमा बात ये है कि बिहारियों के गर्व से जुड़ा एक ही ठिकाना है और उसका नाम है - नेटिवक्लैप.

'द ब्रांड बिहार सेल' में सिर्फ 110 रुपए में आपको टीशर्ट, ब्रांड बिहार मर्केंडाइज़, भागलपुरी चादर, मिथिला आर्ट से जुड़े मास्क के अलावा बिहार के प्रसिद्ध मसाले और फ़ूड आइटम्स आपको मिलेंगे. रात के 12 बजते ही नेटिवक्लैप की वेबसाइट www.nativeclap.com पर 'द ब्रांड बिहार सेल' शुरू हो जाएगा और इससे पहले कि आपके पसंदीदा प्रोडक्ट्स कोई अपने कार्ट में भर ले जाए, अपना आर्डर बुक कर लें. 

इस सेल के पीछे 'बिहार दिवस' का महत्व क्या है?

अब जिन लोगों को बिहार दिवस के बारे में ज़्यादा नहीं पता उनकी मेमोरी रिफ्रेश कर देते हैं. आज से 110 साल पहले 1912 में 22 मार्च के दिन बंगाल प्रेसीडेंसी का विभाजन हुआ था और 'बिहार' नाम से एक अलग राज्य अस्तित्व में आया था. 2011 से सरकार ने इसी तारीख पर हर साल बिहार दिवस के रूप में पूरे राज्य में छुट्टी यानी पब्लिक हॉलिडे की घोषणा की. इस दिन राज्य के सभी सरकारी दफ्तर, स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी दी जाती है. 

आपको जानकर ताज्जुब होगा कि बिहार दिवस केवल बिहार में ही नहीं मनाया जाता बल्कि कई भारतीय शहरों के अलावा दूसरे देशों जैसे अमेरिका, जर्मनी, इंग्लैंड, स्कॉटलैंड, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, क़तर और सऊदी में भी कई लोग हैं जो धूमधाम से 'बिहार दिवस' मनाते हैं

करना क्या है?

अब तो आप समझ ही गए होंगे कि क्यों बिहार दिवस हम बिहारियों के लिए कितना बड़ा दिन है. ये दिन एक तरह से उन पुरखों को याद करने का दिन है जिनकी वजह से हम एक अलग राज्य बनकर अस्तित्व में आए. जब बिहारियों के लिए इतना बड़ा दिन है तो क्यों न अपने 'बिहारीनेस' को खुलकर जीयें और दूसरों को भी बताएं कि बिहारी कोई स्लैंग नहीं बल्कि एक गहरा-पुराना इतिहास है, जिसकी धमक आज भी हम बिहारी समय-समय पर पूरे देश और दुनिया को महसूस करवाते रहते हैं. चाहे यूपीएससी की परीक्षा हो या दुनिया का कोई बड़ा मुकाम, बिहारियों ने अपना झंडा हर जगह लहरा दिया है. 

तो आइए मिलकर 110वें बिहार दिवस का जश्न मनाएं नेटिवक्लैप के साथ. खरीदें अपने पसंदीदा बिहारी प्रोडक्ट्स और अपने और अपने राज्य के गौरवशाली इतिहास का परचम बुलंद करें. बाकी की जानकारी के लिए नेटिवक्लैप को इन्स्टाग्राम पर फॉलो करें. 



Suggested News