बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सरकारी व्यवस्था का बुरा हाल, ग्रामीणों की सेहत को बेहतर रखने के लिए दस लाख की लागत से बना जिमखाना मवेशियों का तबेला

 सरकारी व्यवस्था का बुरा हाल,  ग्रामीणों की सेहत को बेहतर रखने के लिए दस लाख की लागत से बना जिमखाना  मवेशियों का तबेला

BHAGALPUR : भागलपुर जगदीशपुर प्रखंड के सन्हौली पंचायत में बना जिमखाना मवेशियों का तबेला बनकर रह गया है। यह पंचायत के योजना से करीब दस लाख रूपये की लागत से बनाया गया था। जिस समय जिमखाना लगाया गया था उस समय पंचायत के युवा काफी उत्साहित थे।लेकिन कुछ ही माह में उसे मायूसी ही हाथ लगी। इस जिम को देखने से ही पता चलता है कि सरकारी राशि का कैसे दुरूपयोग होता है।

यह बनाया तो गया था कि पंचायत के  युवाओं को शारीरिक स्वास्थ्य के लिए ।लेकिन महज तीन साल में ही इसका ऐसा हाल हो गया है कि जानवर इसका लाभ उठा रहे हैं। जिमखाना में सामग्री के नाम पर सिर्फ खंभे और कुछ पोल ही बचा है। बाकी सामग्री कहाँ हैं इसका कुछ पता नहीं है। वहीं पंचायत सचिव रामलखन वैद्य ने बताया कि यह किस वर्ष का और कितनी राशि का हैं हमे स्पष्ट पता नहीं है। क्योंकि मेरे योगदान से पहले ही यह बनाया गया था।

पंचायत सचिव ने बताया कि मुझे सिर्फ यह पता है कि जिम का कुछ समान खराब हो गया था। जिसके बाद से ऐसा हाल हैं। वहीं बीडीओ  रघुनंदन आनंद ने बताया कि यह वर्ष 2022 का योजना हैं। मामले की जानकारी मिली है।टीम गठन कर इसकी जांच करायी जाएगी औरी दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 रिपोर्ट balmukund भागलपुर

Suggested News