रांची एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की साजिश हुई बेनकाब, नालंदा से गिरफ्तार आरोपी का सनसनीखेज खुलासा

रांची एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की साजिश हुई बेनकाब, नालंदा से गिरफ्तार आरोपी का सनसनीखेज खुलासा

पटना. बिहार में बैठकर झारखंड की राजधानी रांची स्थित हवाईअड्डे को बम से उड़ाने से धमकी देने वाले एक शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी की गिरफ्तारी बिहार के नालंदा जिले से हुई है. उसने पिछले सप्ताह के दौरान पांच बार रांची हवाईअड्डे पर बम धमाका करने की धमकी दी थी. 

इसी क्रम में पुलिस की छानबीन में सिरफिरे शख्स की पहचान नालन्दा निवासी के रूप में हुई जिसे गिरफ्तार किया गया है. आरोपी ने पहली धमकी 28 जुलाई को एयरपोर्ट के ऑफिशियल नंबर पर कॉल करके दी थी. साथ ही 20 लाख रुपये की रंगदारी की मांग की थी. पैसे नहीं देने पर बिरसा मुंडा एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दी थी.


बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद एयरपोर्ट आथरिटी सतर्क हो गया. एयरपोर्ट की सुरक्षा चाक चौबंद कर दी गई. पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी में जुट गयी. आरोपी पप्पू उर्फ मारूति पुलिस को चकमा देने के लिए लगातार अपना लोकेशन बदलता रहा.

रांची पुलिस से बचने के लिए वह बनारस भाग गया. लेकिन रांची पुलिस की टीम जैसे ही बनारस पहुंची वह वहां से नालंदा की ओर भाग निकला. जिसके बाद नालंदा पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और  पूछताछ की. प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने बताया की वो नशे का आदी है और उसके घर की आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं है. इसी वजह से वो रांची एयरपोर्ट प्रबंधन को कॉल कर रंगदारी मांगता था. पैसे ना देने पर एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी देता था, ताकि उसे पैसे मिल जाये. पुलिस मुताबिक आरोपी के किसी दूसरे बड़े वारदात में शामिल होने की जानकारी नहीं मिली है.

Find Us on Facebook

Trending News