बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चतुर्थ वर्गीय कर्मी का फोन पर बात करना विभागीय सचिव को नहीं आया पसंद, सीधा ट्रांसफर कर दिया

 चतुर्थ वर्गीय कर्मी का फोन पर बात करना विभागीय सचिव को नहीं आया पसंद, सीधा ट्रांसफर कर दिया

PATNA : अपने अंडर काम करनेवाले चतुर्थवर्गीय कर्मी को विभागीय सचिव ने सिर्फ इसलिए निलंबित और फिर बाद में ट्रासफर कर दिया कि क्योंकि कर्मी उनके सामने मोबाइल पर बात  कर रहा था। सचिव साहब की नाराजगी इतनी थी कि उन्होंने कर्मी को पटना से सीधे बिहार के सीमा पर स्थित किशनगंज भेज दिया।

पूरा मामला उद्योग विभाग से जुड़ा है। खबर के मुताबिक उद्योग विभाग में तैनात ग्रुप डी के कर्मी रवि कुमार के ऑफिस टाइम में फोन पर बात करने को लेकर कार्रवाई की गई है। ये एक्शन विभाग के सचिव संदीप पौंडरिक ने लिया है। रवि उद्योग निदेशालय पटना में परिचारी के पद पर तैनात थे।

बताया जाता है कि रवि कुमार फोन पर बात करते हुए कार्यालय की सीढ़ियों से उतर रहे थे। इसी दौरान विभाग के सचिव संदीप पौंडरिक वहां से गुजर रहे थे। रवि कुमार ने सचिव को देखकर भी फोन नहीं काटा और वो फोन पर बात करता हुआ सीढ़ियों से उतर गया। इस गुस्ताखी के लिए उसे 17 मई को बकायदा आदेश निकाल कर सस्पेंड कर दिया गया। 

उद्योग निदेशालय निदेशक के हस्ताक्षार से जारी हुए आदेश में कहा गया है कि रवि कुमार ऑफिस टाइम में मोबाइल पर बात करते हुए पाए गए। रवि कुमार का कृत बिहार आचार नियमावली 1976 के नियम-3(1) का उल्लंघन है। इसलिए रवि कुमार के उक्त कृत के लिए बिहार सरकारी सेवक (वर्गीकरण,नियंत्रण एवं अपील) नियमावली 2005 के नियम 9(1)(क) के आलोक में तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है।

निलंबन के साथ बढ़ी मुश्किलें

उद्योग परिचार रवि कुमार का सिर्फ निलंबित ही नही किया गया है। निलंबन के साथ ही रवि का बिहार के सुदूर जिला किशनगंज ट्रांसफर कर दिया गया है। किशन गंज जिला उद्योग केन्द्र मुख्यालय बनाया गया है। यानी रवि कुमार की रिपोर्टिंग किशन गंज जिला दे गई है।

Suggested News