पानी की टंकी पर चढ़कर जांच करनेवाले डीएम गाँव में करेंगे रात्रि विश्राम, लोगों की समस्याओं से होंगे रूबरू

पानी की टंकी पर चढ़कर जांच करनेवाले डीएम गाँव में करेंगे रात्रि विश्राम, लोगों की समस्याओं से होंगे रूबरू

SASARAM : रोहतास जिले के कोचस के रेरिया गांव में जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार के नेतृत्व में ग्राम पंचायत अनुश्रवण सह रात्रि विश्राम शिविर का आयोजन किया गया है। आज शाम जिलाधिकारी तमाम विभागों के अधिकारियों के साथ रेरिया गांव में पहुंच गए तथा ग्रामीणों की समस्याओं से रूबरू हुए।  साथ ही आज पूरी रात वह गांव के पंचायत सरकार भवन में हीं विश्राम करेंगे और इस दौरान ग्रामीणों की समस्याओं तथा सुझावों से रूबरू होंगे। 

जिला प्रशासन की यह पहल है कि अधिकारी अब सप्ताह में एक दिन गांव में ही रात बिताएंगे। इस दौरान गांव के सभी वार्डों के विभिन्न योजनाओं का अलग-अलग अधिकारी जायजा लेकर रात में ही जिलाधिकारी को रिपोर्ट करेंगे। जहां-जहां भी कमियां होगी, उसे मौके पर ही दूर करने की कोशिश की जाएगी। 

डीएम धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि वे लगातार गांव के लोगों से संपर्क में है और लोगों से बातचीत कर रहे हैं। ताकि उनकी समस्याएं मौके पर ही दूर की जा सके। जिलाधिकारी के इस पहल की सराहना हो रही है। गांव के लोगों ने बताया कि पहली बार कोई जिलाधिकारी रात भर उनके गांव में रहेंगे तथा पंचायत सरकार भवन में रात्री विश्राम करेंगे। यह एक अद्भुत कार्यक्रम है। इससे उनके गांव की कई समस्याओं का निराकरण हो जाएगा।

सासाराम से राजू की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News