बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आग ने दो सौ घरों को अपनी चपेट में लिया, कल तक जिन परिवारों के सिर पर था छत, आज तिरपाल के नीचे कट रही जिंदगी

आग ने दो सौ घरों को अपनी चपेट में लिया, कल तक जिन परिवारों के सिर पर था छत, आज तिरपाल के नीचे कट रही जिंदगी

BHAGALPUR : भागलपुर के नाथनगर क्षेत्र प्रखंड क्षेत्र के अजमेरिपुर बैरिया में भीषण अगलगी हुई पछुवा हवा इतनी तेज चली की देखते ही देखते कई घर आग की जद में आ गई। आग जब शांत हुई तो मालूम पड़ा 200 घरों को आग ने अपने चपेट में लिया है। कल तक जो घर मे रहते थे वो अब सड़क पर आ गए हैं जहां तहां खेतो में या फिर पन्नी के तिरपाल के सहारे रहने को विवश हैं। 

अब कैसे होगी शादी


यहां रहनेवाले राजीव के दो बहनों पूनम और चांदनी की शादी होने वाली थी। कल सगुन होना था सारी तैयारियां हो रही थी लेकिन प्रकृति को कुछ और ही मंजूर था आग ने ऐसा कहर बरपाया कि बदन पर पहने कपड़े के अलावे और कुछ नहीं बच सका। परिवार के लोगों का रो रोकर बुरा हाल है। 

वहीं आज सदर अनुमंडल पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिवारों का हाल जाना साथ ही सामुदायिक किचन में व्यवस्थाओं को देखा। वहीं एसडीओ ने अधिकारियों व गांव के लोगों के साथ जमीन पर बैठकर ही सामुदायिक किचन का खाना खाया। 

एसडीओ ने कहा कि क्षतिपूर्ति का आकलन किया जा रहा है जल्द ही मुआवजा राशि दी जाएगी। पीड़ित परिवारों को अब सरकार से मदद की आशा है। उन्हें उम्मीद है सरकार इनपर अपनी नजरें इनायत करेंगे और फिर इनके दिन बहुरेंगे।

Suggested News