शादी के बाद पहले तीज पर ही पत्नी से खत्म हुआ प्यार, दहेज की लालच में घर से निकाल किया बाहर, कहा - दोबारा मत आना

शादी के बाद पहले तीज पर ही पत्नी से खत्म हुआ प्यार, दहेज की लालच में घर से निकाल किया बाहर, कहा - दोबारा मत आना

MASAURHI : जिस पति की लंबी उम्र की कामना करते हुए पत्नी ने दिन भर भूखे रहकर तीज व्रत को पूरा किया। उसी पति ने तीज की रात्रि को ही अपनी पत्नी के साथ बेरहमी से मारपीट किया और फिर घर से निकाल दिया।घर से निकालते वक़्त पति ने कहा कि  अगर तुम दोबारा इस घर में लौटी तो तुमको जान से मार देंगे। मामला मसौढ़ी थाना क्षेत्र के पटेल नगर मोहल्ले का है जहां पीड़िता अनामिका देवी ने अपने ही पति, सास, ससुर और जेठ, जेठानी के विरुद्ध दहेज के लिए प्रताड़ना और मारपीट कर जान से मारने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। 

अनामिका देवी की मानें तो 11 दिसंबर 2020 को उनकी शादी  पटेल नगर निवासी सुजय कुमार पिता उमेन्द्र प्रशाद सिंह के साथ पूरे धूमधाम और विदिवत हिंदू रीति रिवाज के अनुसार हुई थी। शादी के दौरान अनामिका के पिता के द्वारा पैतृक संपत्ति बेचकर उचित उपहार भी लड़के पक्ष को दिया गया था। शादी के कुछ दिनों बाद से ही अनामिका को उसके ससुराल वाले काली और भद्दी बता कर गाली गलौज और मारपीट करने लगे। जब अनामिका ने इस बात का विरोध किया तो उसके पति और उसके जेठ ने उसे एक बार गला दबा कर मारने की भी कोशिश की। अनामिका के साथ जब यह घटना घट रही थी तो वह जोर जोर से चिल्लाने लगी उसके चिल्लाने की आवाज सुनकर आस पड़ोस के लोग  उसके घर के तरफ दौड़े तब जाकर किसी प्रकार उसकी जिंदगी बच पाई। उस घटना के बाद से अनामिका के साथ मारपीट की घटना आम हो गई। 

पंचायत बुलाकर हुआ समझौता

अपनी बेटी के साथ हुए इस बर्ताव की सूचना जब अनामिका के पिता को मिली तो उन्होंने बीच में पंचायत बुला कर किसी तरह मामला को शांत करा कर बेटी को फिर से ससुराल में रहने के लिए भेजा मगर एक बार फिर दहेज लोभियों ने उस पर फिर से जानलेवा हमला कियाऔर उसे बुरी तरह से मारपीट कर घर से निकाल दिया। पूरे मामले पर पीड़िता अनामिका देवी द्वारा मसौढ़ी थाने में मामले पर लिखित शिकायत दर्ज करवाई गई है। जिसमें 5 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है जांच उपरांत ही नामजद सभी दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। 

पूरे मामले पर मसौढ़ी थाना अध्यक्ष रंजीत कुमार रजक ने बताया कि पीड़ित ने अपने पति और ससुराल वालों पर अपने साथ दहेज प्रताड़ना और मारपीट का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया है। पुलिस पूरे मामले की गंभीरता को देखते हुए उचित कार्रवाई करने में जुटी है।

Find Us on Facebook

Trending News