बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पकड़ में आया आदमखोर भेड़िया, अब तक 8 लोगों की कर चुका है हत्या, दो और भेड़ियों की तलाश जारी

पकड़ में आया आदमखोर भेड़िया,  अब तक 8 लोगों की कर चुका है हत्या, दो और भेड़ियों की तलाश जारी

DESK. आदमखोर भेड़िये को पकड़ने में वन विभाग की टीम ने बड़ी सफलता पाई है. उत्तर प्रदेश में बहराइच वन विभाग ने बहराइच में 8 लोगों को मारने वाले भेड़िये को पकड़ लिया. बहराइच में भेड़ियों का खौफ ग्रामीणों में बीते कुछ दिनों से जारी है. यहां के करीब 35 गांवों में लोग भेड़ियों से डरे हुए हैं. बीते कुछ दिनों के दौरान कई लोगों की हत्या भेड़ियों द्वारा हो चुकी है. 

माना जा रहा है कि आदमखोर भेड़िये कुल 6 की संख्या में हैं जिसमें एक को गुरुवार को पकड़ लिया गया है जबकि दो अन्य की तलाश जारी है. पूरे ऑपरेशन में अब तक कुल 4 भेडियों को पकड़ा जा चुका है.  बताया जा रहा है कि अभी दो और भेड़ियों की तलाश वन विभाग की टीम कर रही है. पूरी रात वन विभाग की टीम उनके सर्च ऑपरेशन में लगी रही.

वहीं उत्तर प्रदेश के वन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अरुण सक्सेना ने बुधवार पीड़ित परिवारों से मुलाकात की और बचाव अभियान के विषय में अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए. वन मंत्री ने संवाददाताओं से कहा, ''भेड़ियों से जनता को बचाने में अनेक विभाग लगे हुए हैं. समस्या का समाधान जल्द होगा और तब तक हमने लोगों से लाठी-डंडे लेकर घरों में दरवाजे बंद कर सोने की अपील की है. जिन घरों में शौचालय या दरवाजे नहीं हैं उनके लिए सरकार की ओर से इसका इंतजाम किया जा रहा है.''

Suggested News