कटिहार मेयर की हत्या पर बिफरे चिराग-तेजस्वी, सरकार पर लगाया लोजपा समर्थकों को निशाना बनाने का आरोप

कटिहार मेयर की हत्या पर बिफरे चिराग-तेजस्वी, सरकार पर लगाया लोजपा समर्थकों को निशाना बनाने का आरोप

PATNA : कटिहार मेयर शिवराज पासवान की दिनदहाड़े हुई हत्या की गूंज पटना की राजनीति तक भी पहुंची है। जिस तरह कटिहार मेयर की गोली मारकर हत्या की गई उसने एक बार फिर से बिहार की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। मामले में राजद सहित लोजपा की तरफ से कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए गए हैं। जहां सांसद चिराग पासवान ने इसे लोजपा के खिलाफ साजिश करार देते हुए सरकार पर उनके कार्यकर्ताओं को निशाना बनाने का आरोप लगाया है। वहीं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी इस हत्या को लेकर पुलिस के काम करने के तरीके पर सवाल उठा दिये हैं।

पटना में एसटीईटी अभ्यर्थियों पर कल हुए लाठी चार्ज के विरोध में उनसे मिलने पहुंचे चिराग पासवान ने कहा कि कटिहार के मेयर से उनका करीबी सबंध रहा है। बीते 17 जुलाई को ही मैं उनके घर गया था, हमने साथ में पार्टी के आगे रणनीतियों पर चर्चा की थी। वह लोजपा के पक्के समर्थक रहे हैं। मैं इतना कहना चाहूंगा कि जिस तरह से उन्हें दिन दहाड़े गोली मारी गई, वह एक बड़ी साजिश का हिस्सा है। सरकार में बैठे लोग जानबूझकर हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं को निशाना बना रहे हैं। बिहार का कानून व्यवस्था पूरी तरह से ठप हो चुकी है। इस दौरान चिराग ने मांग की है कटिहार मेयर की हत्या में जिस किसी ने भी साजिश रची है, उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए और उनके कड़ी सजा दी जाए।

तेजस्वी ने भी की निंदा

कटिहार मेयर की हत्या की निंदा नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी की है। उन्होंने कहा कि हम पहले भी कहते रहे हैं कि बिहार में कानून व्यवस्था पूरी तरह से खत्म हो गई है। आज एक मेयर की हत्या कर दी जाती है। यह इस बात का प्रमाण है कि सरकार कानून व्यवस्था को लेकर किस तरह कमजोर हो चुकी है। इस दौरान तेजस्वी यादव ने कटिहार मेयर की हत्या की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है और दोषियों को सख्त सजा दिलाने की मांग की है। 


Find Us on Facebook

Trending News