बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नगर निगम की अध्यक्षा ने बहू को कर दिया जान देने पर मजबूर, बेटे को दहेज में BMW मिलने के बाद भी करती थी यह डिमांड

नगर निगम की अध्यक्षा ने बहू को कर दिया जान देने पर मजबूर, बेटे को दहेज में BMW मिलने के बाद भी करती थी यह डिमांड

DESK :  महाराष्ट्र में दहेज हत्या का हाई प्रोफाइल मामला सामने आया है। जिसमें नगर निगम की अध्यक्षा पर आरोप है कि उन्होंने अपने बेटे के साथ मिलकर बहू को आत्महत्या करने के लिए मजबूर कर दिया। जिसके बाद मृतका के पिता की शिकायत पर पुलिस ने नगर निगम अध्यक्षा, उनके पति और बेटे को गिरफ्तार कर लिया है।

मामला महाराष्ट्र के आलंदी नगर निगम से जुड़ा है. जहां की अध्यक्षा वैजयंती उमर्गीकर आलंदी हैं। आरोप है कि उन्होंने अपनी बहू प्रियंका उमर्गीकर को दहेज में फर्नीचर देने के लिए इतना प्रताड़ित किया कि आखिरकार उसने इससे बचने के लिए आत्महत्या करना ज्यादा बेहतर समझा। बीते 10 जुलाई को प्रियंका का शव उसके कमरे में पंखे से लटका हुआ मिला था।

राजनीति से जुड़ा है दोनों परिवार

विवाहिता की सास मतलब वैजयंती उमर्गीकर आलंदी नगर निगम की अध्यक्ष हैं जो बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीती थीं। वहीं दूसरी ओर मृतक की मां भी पुणे के नजदीकी पिंपरी चिंचवड़ महानगर निगम की बीजेपी की पार्षद हैं, वहीं पिता एक कारोबारी है।

एक साल पहले शादी, दहेज में मिला BMW

21 वर्षीय प्रियंका उमर्गीकर की शादी 16 नवंबर 2021 में तीर्थ क्षेत्र आलंदी के रहने वाले अभिषेक अशोक उमर्गेकर के साथ हुई थी, दहेज में कीमती आभूषणों के साथ एक BMW गाड़ी भी दुल्हन वालों ने दूल्हे को दी थी, जिसके बाद भी प्रियंका के ससुरालवालों की दहेज़ की भूख नहीं थमी।

शादी के पश्चात् भी ससुराल वाले प्रियंका से अलग-अलग प्रकार के कीमती सामानों एवं घर में फर्नीचर की मांग कर रहे थे। इतना सब देने के बाद भी पति, सास, ससुर उसे अनदेखा कर रहे थे जिससे वो बहुत समस्या हो गई थी, इसकी शिकायत भी उसने अपने पिता से मौत से पहले की थी।

सुसाइड से पहले पिता को बताया सब

10 जून को प्रियंका की लाश उसके कमरे में पंखे से लटकी हुई मिली थी जिसकी खबर प्राप्त होते ही आलंदी पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तथा शव को रस्सी निकालकर सरकारी चिकित्सालय में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस घटना के पश्चात् प्रियंका का एक ऑडियो कॉल रिकॉर्डिंग भी सामने आई है जिसमें वो अपने पिता से यह बता रही हैं कि उसके ससुराल वाले किस प्रकार से घर का फर्नीचर बनवाने को लेकर रुपयों की जिद्द कर रहे थे। 

अध्यक्षा के परिवार के खिलाफ मामला दर्ज

प्रियंका के परिवारवालों ने अपनी बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित करने का इल्जाम लगाते हुए उसके खिलाफ दहेज़ मांगने एवं उसे आत्महत्या करने के लिए मजबूर करने की शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई है। उन्होंने अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग की है।


Suggested News