उप चुनाव में कांग्रेस को जीत दिलाने की जिम्मेदारी कन्हैया के कंधों पर, पार्टी में शामिल होने के बाद पहली बार आ रहे हैं पटना

उप चुनाव में कांग्रेस को जीत दिलाने की जिम्मेदारी कन्हैया के कंधों पर, पार्टी में शामिल होने के बाद पहली बार आ रहे हैं पटना

PATNA : बिहार के उपचुनावों में अपने ही गठबंधन के साथी राजद के खिलाफ प्रत्याशी उतार चुकी कांग्रेस अपनी जीत के दावे कर रही है। अब उन्हें जीत दिलाने का सारा दारोमदार हाल में ही पार्टी में शामिल हुए कन्हैया कुमार पर है। पार्टी उन्हें अपने स्टार प्रचारक के रूप में प्रस्तुत कर रही है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस की जीत दिलाने के लिए कन्हैया आगामी 22 अक्टूबर को पटना आ रहे हैं। जिसके बाद वह दोनों सीटों पर होनेवाले चुनाव प्रचार में शामिल होंगे। कांग्रेस में शामिल होने के बाद कन्हैया का यह पहला बिहार दौरा होगा। 

कन्हैया के भरोसे कांग्रेस

कांग्रेस दोनों सीटों के लिए अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट आज जारी कर सकती है। इस लिस्ट में टॉप पर कन्हैया का नाम चल रहा है। इस बात की पुष्टि खुद बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास भी कर चुके हैं कन्हैया चुनाव प्रचार के लिए मौजूद रहेंगे। पार्टी की उम्मीद है कि कन्हैया की बदौलत दोनों सीटों पर बड़ी जीत हासिल करने में कामयाब होगी।

राजद को लेकर कांग्रेस में बढ़ी नाराजगी

बता दें जिस तरह से राजद ने बिना कांग्रेस की सहमति के कुशेश्वर स्थान से अपने प्रत्याशी उतारने की घोषणा की, उसके बाद दोनों पार्टियों के बीच दूरियां बढ़ गई हैं। खुद भक्त चरण दास यह कह चुके हैं कि दो सीटों के लिए राजद ने हमारे 19 विधायकों को नजर अंदाज कर दिया है। वह दो सीट जीत भी जाएंगे, लेकिन हमारे बगैर वह सरकार कभी नहीं बना सकते हैं।


Find Us on Facebook

Trending News