जिस कमरे में परिवार के लोग सोए हुए थे, उसे बाहर से बंद किया और फिर आराम से लाखों की संपत्ति चुरा कर ले गए चोर

जिस कमरे में परिवार के लोग सोए हुए थे, उसे बाहर से बंद किया और फिर आराम से लाखों की संपत्ति चुरा कर ले गए चोर

MOTIHARI : तुरकौलिया के अलग अलग क्षेत्रों में हो रही चोरी रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. हर दूसरे तीसरे दिन किसी न किसी गाँव में चोरी की घटना घट रही हैं. बीती रात भी जयसिंहपुर बड़हरवा गांव में चोरों ने किसान के घर का ताला तोड़कर नकदी सहित करीब 15 लाख के संपति पर हाथ साफ कर दिया. जबकि एक अन्य घर में असफल प्रयास किया है. इसके पूर्व में जिस अंदाज में चोरी की वारदात चोरों ने दिया है उसी अंदाज इस घटना को भी अंजाम दिया हैं. जिस कमरे में घर वाले सोये थे उस कमरे के दरवाजे को बाहर से कुंडी फसाकर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया हैं. छत के सहारे घर में चोर प्रवेश किये हैं. पीड़ित किसान उस गांव के हरेंद्र शर्मा है.

 पीड़ित ने बताया कि सभी लोग खाना खाकर अपने अपने रूम में सोने चले गये. और वह गवास पर सोने चले गये. करीब तीन चार बजे जब परिजनों का नींद खुली तो वह बाहर निकलने के लिए दरवाजा खोले तो बाहर से बंद था. किसी तरह दरवाजा खोला गया. जिस दो कमरे में कोई नहीं सोया था उसका दरवाजा खुला हुआ था. जब परिजनों ने सूचना दी तो वे आये तो देखा कि आलमीरा, सूटकेस, अटैची आदि का ताला टूटा हुआ व समान तीतर बितर पड़ा हुआ हैं. आलमीरा में से पत्नी, बड़ी व छोटी बेटी का करीब 7.5 लाख का गहना गायब था. वही नकदी 6 लाख रुपया जो ट्रक के सेटलमेंट के लिए रखें थे वह भी गायब था. वही दूसरा रूम जो उनके भाई अमित कुमार शर्मा रहते है उनके भी रूम का ताला तोड़कर उसकी पत्नी का 3.5 लाख के जेवरात की चोरी अज्ञात चोरों के द्वारा कर ली गई है. 

वही उसी गांव के राकेश सिंह के घर चोरों ने घुसकर चोरी का असफल प्रयास किया है. उनके भी पेटी का ताला टूटा हुआ था लेकिन उसमें से कुछ विशेष समान चोरों के हाथ नहीं लगा है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन की. 

लगातार हो रही चोरी की घटनाएं

तुरकौलिया थाना क्षेत्र में एक माह के भीतर अबतक चोरों ने माधोपुर अहिरटोली,  खाप टिकैता, सेनवरिया, राजारामपुल, सेमरा टोला व बेलवाराय खास, महानवा चौक, माधोपुर तंसरिया व अब जयसिंहपुर बड़हरवा गांव को निशाना बना चुके हैं. इनमें गांवों के 12 घरों व 1 ज्वेलर्स दुकान में भीषण चोरी हुई हैं. जबकि 14 घरों में असफल प्रयास किया गया है. 



* 8 अक्टूबर को माधोपुर तंसरिया गांव के निरंजन पांडये के घर से नकदी सहित 4 लाख की चोरी

* 31 अक्टूबर की रात महानवा चौक स्थित विक्की ज्वेलर्स का शटर काटकर नकदी सहित 15 लाख के आभूषण की चोरी

* 3 नवम्बर को माधोपुर अहीरटोली  गांव के मनीष कुमार यादव के घर से नकदी सहित 10 लाख की जेवर की चोरी. उसी गांव के प्रमोद यादव के घर नकदी सहित 2.5 लाख की हुई है चोरी.

* 4 नवम्बर की रात सेनवरिया गांव के शेख हासिम के घर से नकदी सहित 10 लाख के आभूषण, श्यामबाबू पंडित के घर से नकदी सहित 3 लाख व संतोष पंडित के घर से नकदी सहित 6 लाख की हुई है चोरी.

* 7 नवंबर राजरामपुल निवासी बृजकिशोर सिंह को हथियार के बल पर बंधक बना 2.5 लाख के गहने की चोरी.

* 10 नवंबर की रात सेमरा टोला के वार्डसदस्य कमरुल होदा के घर से नकदी सहित 1.5 लाख की चोरी हुई हैं. 

* 12 नवंबर की रात बेलवाराय खास गांव के रामचन्द्र भगत के घर से नकदी सहित 6 लाख व शिवजी साह के घर से नकदी सही 6. 25 लाख की हुई है चोरी.


Find Us on Facebook

Trending News