मोतिहारी में यूरिया कालाबजारी की जांच करने पहुंचे अधिकारी से दुकानदार ने की जमकर मारपीट, कार्रवाई में जुटी पुलिस

मोतिहारी में यूरिया कालाबजारी की जांच करने पहुंचे अधिकारी से दुकानदार ने की जमकर मारपीट, कार्रवाई में जुटी पुलिस

MOTIHARI : मोतिहारी में यूरिया की कालाबाजारी चरम पर है। कालाबाजारी करने वाले दुकानदार को कृषि विभाग के अधिकारियों का भी भय नही है। दुकानदार खुल्लमखुल्ला 5 से 6 सौ रुपया लेकर यूरिया बेच रहे है। वही शिकायत पर जांच करने पहुंचे अधिकारी के साथ मारपीट करने से दुकानदार बाज नही आ रहे है।खाद कालाबाजारी रोकने के लिए प्रतिनियुक्त कृषि कर्मी के मिलीभगत से जिला के अधिकांश प्रखंडो में निर्धारित दर से अधिक दाम पर यूरिया बेची जा रही है। 


इसी कड़ी में बंजरिया थाना क्षेत्र के पकङिया चौक पर दीपू खाद भंडार पर यूरिया की कालाबाजारी की जांच करने पहुंची कृषि विभाग की टीम पर दुकानदार व उसके परिजनों द्वारा कृषि समन्वयक सह उर्वरक निरीक्षक कामेश्वर सिंह, अजीत कुमार पांडेय सहित अन्य पर लाठी, डंडे व बांस से हमला कर दिया। बांस कामेश्वर सिंह के सर पर लगी। किसी तरह टीम ने वहां से भाग कर जान बचाई और घटना की सूचना डीएओ, बीएओ व बंजरिया पुलिस को को सूचना दिया। 

सूचना मिलते ही बीएओ रामपुकार पासवान, बंजरिया थाना के दरोगा चंद्रभूषण झा सहित अन्य घटनास्थल पर पहुंचे। जिसके बाद मामला शांत हुआ। पीड़ित कृषि समन्वयक सिंह ने दुकानदार सरोज कुमार व उसके भाई सुभाष कुमार, किसान  सलाहकार शशिकांत सहित 25-30 अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज हेतु आवेदन दिया। समाचार प्रेषण तक प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही थी। घटना के बारे में उर्वरक निरीक्षक कामेश्वर सिंह ने बताया कि पकङिया स्थित दीपू खाद भंडार के बारे में पता चला कि वहां यूरिया की कालाबाजारी हो रही है। उसे 550/- रूपये प्रति बोरा बेचा जा रहा है। वे टीम के साथ दुकान पर पहुंच दुकानदार से यूरिया की कालाबाजारी के बारे में पूछे। जिस पर दुकानदार के द्वारा गाली गलौज करने लगा। 

उन्होंने कहा की मना करने पर दुकानदार व उसके परिजन भी पहुंच गए तथा दुकानदार सरोज कुमार ने बांस से हमला कर दिया जो कि उसके सिर पर लगी। स्थानीय किसान सलाहकार घटनास्थल पर पहुंच मूकदर्शक बने रहे। उन्होंने बताया कि किसान सलाहकार शशिकांत दुकान संचालक के पट्टीदार हैं। घटनास्थल पर उपस्थित कुछ किसानों ने बीच - बचाव कर टीम के सदस्यों को बचाया। थानाध्यक्ष संदीप कुमार ने कहा कि पीड़ित कृषि समन्वयक ने आवेदन दिया है। प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही हैं।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News