बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में नहीं थम रहा छात्रों के हथियार लेकर स्कूल जाने का सिलसिला, मोतिहारी के बाद अब बेगूसराय में देशी कट्टा लेकर पहुंचा नौंवीं का छात्र

बिहार में नहीं थम रहा छात्रों के हथियार लेकर स्कूल जाने का सिलसिला, मोतिहारी के बाद अब बेगूसराय में देशी कट्टा लेकर पहुंचा नौंवीं का छात्र

BEGUSARAI: बिहार में लगातार बच्चों के द्वारा स्कूल में बंदूक लेकर जाने के मामले सामने आ रहे हैं। मोतिहारी, सुपौल और हाजीपुर के बाद अब बेगूसराय में एक छात्र देसी कट्टा लेकर स्कूल पहुंचा था। वहीं शिक्षक की सूझ-बूझ के कारण पुलिस ने देसी कट्टा को जब्त कर लिया। साथ ही छात्र को भी हिरासत में ले लिया। 

दरअसल, पूरा मामला जिले में छौड़ाही प्रखंड के उच्च विद्यालय मटिहानी का है। जहां एक नाबालिग छात्र मंगलवार को देसी कट्टा लेकर विद्यालय पहुंच गया। हालांकि, शिक्षकों की सूझ-बूझ के कारण पुलिस ने देसी कट्टा जब्त कर नौवीं कक्षा के छात्र को हिरासत में ले लिया। जानकारी के मुताबिक हिरासत में लिया गया छात्र स्थानीय सावंत पंचायत के बखड्डा का बताया गया है। उसके घर पर भी पुलिस जांच में जुटी हुई है।

प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष सुमित शेखर ने बताया कि छात्र से हथियार के बारे में पूछताछ की जा रही है। वह किस मकसद से हथियार लेकर आया था, इस बारे में भी जांच चल रही है। जांच के बाद अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी। छात्र के पास से जब शिक्षकों को कट्टा मिला तब नाबालिग के पिता भी सूचना पर विद्यालय पहुंचे। इस क्रम में उन्होंने पुत्र के बचाव के लिए प्लास्टिक वाली पिस्तौल का जुगाड़ लगाया। लेकिन ऐन वक्त पर पुलिस विद्यालय कैंपस में आकर देसी कट्टा समेत छात्र को हिरासत में ले लिया।

इसी महीने मोतिहारी जिले में स्थित एक स्कूल में भी नौवीं वर्ग का ही एक छात्र गन लेकर स्कूल आया था। स्कूल पहुंचने के बाद इस छात्र ने कुछ बच्चों की कनपट्टी पर यह गन सटा कर उन्हें डराया भी था। लेकिन बाद में पता चला की वो हथियार चिड़िया मारने वाली एयरगन है। वहीं बीते जुलाई के महीने में सुपौल जिले में भी एक छात्र हथियार लेकर स्कूल पहुंचा था। नर्सरी में पढ़ने वाले 5 साल के इस छात्र ने 10 साल के एक छात्र पर गोली चला दी थी।

Suggested News