बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

केंद्रीय मंत्री ने बिहार में शराबबंदी की खोली पोल, बोले- 'कौन कहता है, यहां दारू नहीं मिलती'

केंद्रीय मंत्री ने बिहार में शराबबंदी की खोली पोल, बोले- 'कौन कहता है, यहां दारू नहीं मिलती'

पटना. बिहार में शराबबंदी पर लगातार सवाल उठाया जा रहा है। अब केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस ने बिहार में शराबबंदी पर सवाल उठाया है। केंद्रीय मंत्री पारस ने प्रस कॉन्फ्रेंस के दौरान बिहार में शराबबंदी की पोल खोली है। उन्होंने कहा कि बिहार में खूब शराब मिल रही है। उन्होंने कहा कि वे मानते हैं कि बिहार में शराबबंदी लागू है। इसके बावजूद धड़ल्ले से शराब का कारोबार चल रहा है।

धड़ल्ले से हो रहा शराब कारोबार

केंद्रीय मंत्री पारस ने कहा कि बिहार में अवैध तरीके से शराब उपलब्ध हो रही है। इस वजह से ही भारी संख्या में रोजाना शराब की बड़ी-बड़ी खेप पकड़ी जाती है। अवैध शराब मिलने के कारण ही लोग शराब पीकर पकड़े जा रहे हैं। पारस ने कहा कि बिहार में शराबबंदी लागू होने के बावजूद अवैध तरीके से शराब बनाई जा रही है और सेवन भी हो रहा है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पुलिस लगातार शराब माफिया के खिलाफ कार्रवाई कर रही है और शराब पीने वाले लोगों को भी गिरफ्तार किया जा रहा है।

बता दें कि बिहार सरकार ने 5 अप्रैल 2022 को शराबबंदी कानून में संशोधन किया था. इसके तहत सरकार ने पहली बार शराब पीने वालों पर 2,000 रुपये से 5,000 रुपये तक का जुर्माना और दूसरी बार शराब पीने वालों को एक साल जेल की सजा देने फैसला किया था। नए संशोधन के मुताबिक अगर कोई व्यक्ति पहली बार शराब पीने के बाद जुर्माने की रकम नहीं भरता है तो उसे एक महीने के लिए जेल की सजा का प्रावधान है।


Suggested News