बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कैमूर में दिखा ‘दी बर्निंग ट्रेन’ का नजारा, कोयला लदी मालगाड़ी की बोगी में लगी आग, मची अफरातफरी

कैमूर में दिखा ‘दी बर्निंग ट्रेन’ का नजारा, कोयला लदी मालगाड़ी की बोगी में लगी आग, मची अफरातफरी

कैमूर. जिले के भभुआ रोड रेलवे स्टेशन पर कोयला लदी मालगाड़ी के एक डिब्बे में आग लग जाने से अफरातफरी मच गई. मालगाड़ी चालक को जब बोगी में आग लगने का पता चला तो उसने तुरंत सहायता  मांगी जिसके बाद फायर ब्रिगेड को बुलाकर घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। इसके पहले भी इसी मालगाड़ी के इसी बोगी में डालटेनगंज में भी आग लगा था जहां फायर ब्रिगेड द्वारा बुझा दिया गया था। 

हालांकि जैसे ही डीडीयू और गया रेलखंड के बीच पुसौली रेलवे स्टेशन गाड़ी क्रॉस कर रही थी तो स्टेशन मास्टर द्वारा इसकी सूचना ट्रेन के गार्ड को दिया गया फिर गार्ड द्वारा भभुआ रोड रेलवे स्टेशन से आग बुझाने को लेकर व्यवस्थाएं उपलब्ध करने की बातें कही गई । स्टेशन पर रुक कर आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया। फिलहाल कोई नुकसान की बात सामने नहीं आ पाई है। ट्रेन फुलवरिया से कोयला लेकर एलएचएम जा रही थी।

भभुआ रोड रेलवे स्टेशन मास्टर आरपी सिंह ने जानकारी देते हुए बताया स्टेशन पर एक कोयला लदी गाड़ी है जिसके एक बोगी में आग लगा था। फायर ब्रिगेड बुलाकर आग बुझाया जा रहा है। पुसौली स्टेशन से सूचना मिला था जिसके बाद फायर ब्रिगेड को बुलाकर काबू पाया गया है।

कोयला लदी मालगाड़ी के गार्ड राकेश कुमार बताते हैं इस गाड़ी के डालटेनगंज में एक बोगी पर आग लगा था जहां बुझा दिया गया था। उसके बाद मुझे डेहरी में चार्ज मिला था फिर पुसौली स्टेशन से रिपोर्ट मिला कि आग लगी है । फिर भभुआ रोड रेलवे स्टेशन पर आग पर काबू पाया गया है। जो पुसौली से मैसेज मिला तो हमने भी उसको देखा तो आगे स्टेशन को सूचित किया। फुलवरिया से कोयला लोड कर एलएचएम कोयला लेकर जा रही थी गाड़ी एक बोगी में आग लगी थी।

फायर ब्रिगेड मोहनिया के पदाधिकारी सुरेंद्र राय बताते हैं भभुआ रोड रेलवे स्टेशन से सूचना मिला था कि मालगाड़ी के एक बोगी में कोयला लदा था जिसमें आग लगी थी। जहां हम पहुंच कर आग बुझाये। आग पूरी तरह बुझ गया फिर वापस हम लोग जा रहे हैं।


Suggested News