बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

युवक की धारदार हथियार से हाथ और पैर काट कर हत्या कर शव रेलवे ट्रैक पर फेंका, फोटो दिखाकर पुलिस ने की पहचान

युवक की धारदार हथियार से हाथ और पैर काट कर हत्या कर शव रेलवे ट्रैक पर फेंका, फोटो दिखाकर पुलिस ने की पहचान

NAUGACHHIA : कटिहार बरौनी रेलखंड के नवगछिया स्टेशन के नजदीक पवार ग्रिड के समीप युवक की हत्या करने के बाद उसकी लाश को रेल की पटरी पर फेंक दिया गया. सुबह किसी ने उसकी लाश वहां पड़ी देखकर पुलिस को सूचना दी. हत्या की यह वारदात नवगछिया स्टेशन के समीप की है. मृतक की पहचान नवगछिया थाना क्षेत्र के नवादा निवासी कमलेश्वरी दास के 30 वर्षीय पुत्र जितेंद्र कुमार के रूप में हुई है. मृतक युवक के सिर और सीने पर धारदार हथियार से वार के निशान है, युवक के हाथ और पैर को भी काट दिया गया है. शव को मालगोदाम और मकंदपुर फाटक के बीच में जीआरपी ने बरामद किया है. वहीं रेलवे ट्रैक के 100 मीटर के इलाके में अलग अलग जगहों पर खून बिखरा पड़ा है और मृतक के जूते को भी अलग अलग जगहों से बरामद किया है. जिसे देखकर साफ है कि पहली नजर में मामला हत्या का है.

मृतक के पिता कमलेश्वरी दास ने बताया कि जितेंद्र निजी स्कूल में शिक्षक का काम करता था और सरकारी नौकरी की भी तैयारी करता है. बीते गुरुवार के शाम करीब 4:00 बजे जितेंद्र नवगछिया के कचहरी मैदान में दौड़ने की प्रेक्टिक्स करने आया था. मगर वह देर रात तक वापस लौटकर घर नहीं आया. सुबह करीब साढ़े आठ बजे चौकीदार आधार कार्ड लेकर घर आया और पहचान करने को कहा जब घटना स्थल पर जाकर देखा तो मेरे पुत्र की हत्या हो चुकी थी और उसकी लाश रेलवे लाइन के पास पड़ी है. जितेंद्र के पिता का कहना है कि उसके साथ पहले मारपीट की गई और बाद में उसे बेहरमी से मौत के घाट उतारा गया. उनका आरोप है कि कातिलों ने सबूत मिटाने के मकसद से उसकी लाश रेलवे लाइन के किनारे फेंक दी.

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहा था जितेंद्र

जितेंद्र एक होनहार लड़का था वह सरकारी नौकरी पाने के काफी करीब था, परिजनों ने बताया की शिक्षक बहाली को लेकर बीपीएससी की परीक्षा भी दिया था. उसे यह मालूम था कि दूसरे लिस्ट में वह इस परीक्षा में चयनित भी हो जाता है. परिवार वालों को जितेंद्र को काफी आस था, खाली समय में वह बच्चो को शिक्षा देने का भी काम करता था. वहीं जितेंद्र चार भाईयो में दूसरे नंबर पर था। पहला भी मुकेश दास, दूसरा मृतक जितेंद्र, तीसरा दीपक और सबसे छोटा धीरज है।

मुस्लिम युवती से प्रेम विवाह किया था

 मृतक की शादी कई वर्ष पूर्व हो चुकी थी. जितेंद्र ने पूर्णिया जिला के रूपौली में मुस्लिम युवती से प्रेम विवाह किया था. उसका जीवन सुखमय चल रहा था, जिसमे उसे एक लड़का और दो लड़की है. लड़का दस वर्षीय शशि कुमार भी अपने पिता की तरह पढ़ने में तेज तर्रार है. जितेंद्र के पिता कमलेश्वरी दास जो पुलिस विभाग के सूबेदार पद से सेवानिवृत्त हुए हैं। घटना के बाद उनका रो रो कर बुरा हाल है वहीं उसकी मां गजीता देवी अपने पुत्र का शव देखकर बदहवास होकर छठी मैया को कोश रही थी।

घटना स्थल पर पहुंचे रेल एसपी और फॉरेसिक टीम

घटना के बाद रेल एसपी डॉक्टर संजय भारती, रेल डीएसपी कुंदन कुमार घटना स्थल पर पहुंचे. उनके साथ जीआरपी थाना प्रभारी, आरपीएफ के पदाधिकारी मौजूद थे. एसपी ने घटना स्थल पर जाकर खून के छीटें, जूता और अन्य चीजों का अवलोकन किया. जीआरपी को शव के पास से आधार कार्ड मिला है. वहीं मौके पर पहुंची फॉरेसिक टीम ने खून से सना पत्थर, खून के नमूने और जूता जांच के लिए अपने साथ लेकर गई है.

वहीं जैसे हीं यह सूचना रेल थाना प्रभारी नवगछिया को मिली इनके द्वारा वरीय पदाधिकारी को सूचित किया गया. सभी पदाधिकारी मौके पर पहुंचे , FSL की टीम की जांच में प्रथम दृष्टया यह घटना स्थल देखने से हत्या का मामला लगता है. अनुसंधान में जो भी आएगा इस हिसाब से करवाई की जायेगी. इसका जल्द ही उद्भेदन कर लिया जाएगा.

कहते हैं एसपी

पता चला है की जितेंद्र कुमार दास अंतरजातीय विवाह किया था. वर्तमान में दौड़ने की तैयारी करता था. साथ में वह ट्यूशन भी पढ़ाता था. सध्या में वह दौड़ करजख बाबा स्थान पर प्रसाद भी खाया. उसके बाद पत्नी से फोन पर उसकी बातचीत भी हुई, लेकिन सात बजे से उसका मोबाइल ऑफ हो गया, ट्रैक के किनारे में बॉडी मिला है. एफएसएल टीम भी जांच में जुटी है. प्रथम दृष्टया हत्या का मामला लगता है, अनुसंधान के हिसाब से कार्रवाई की जायेगी. 

रेल एसपी डॉक्टर संजय कुमार भारती, एसआरपी, कटिहार

Suggested News