बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर के युवक ने बनाई अनोखी बाइक, 15 रूपये में तय करेगी डेढ़ सौ किमी की दूरी, शराब पीने पर नहीं होगी स्टार्ट...

भागलपुर के युवक ने बनाई अनोखी बाइक, 15 रूपये में तय करेगी डेढ़ सौ किमी की दूरी, शराब पीने पर नहीं होगी स्टार्ट...

BHAGALPUR : जिले के कहलगांव सलेमपुर सैनी के रहने वाले बुग्गी राम का पुत्र इंटर का छात्र राजाराम ने महज 16 वर्ष की उम्र में एक अद्भुत आविष्कार किया है। उसने एक ऐसे मोटरसाइकिल का इजाद किया है।  जिसके बैटरी को एक बार चार्ज करने पर तकरीबन 150 किलोमीटर दूरी तय करती है। वह भी मात्र 15 से 20  रुपये के खर्च पर।  इसे मात्र 2 घंटे चार्ज करना पड़ता है।

युवा वैज्ञानिक राजाराम ने कहा कि अभी मैं इस डिवाइस पर और काम कर रहा हूं।  जिससे इस मोटरसाइकिल को चलाने के लिए कभी भी चार्ज करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। मोटरसाइकिल जितना चलेगा या स्वतः चार्ज होता रहेगा। वही राजाराम ने इस मोटरसाइकिल को तैयार करने में करीब 20 से 25 हज़ार रुपये खर्च आने की बात कही। मोटरसाइकिल में डिक्की के साथ-साथ कई फीचर्स भी हैं।  उसने बताया कि आप जब तक हेलमेट नहीं लगाएंगे। तब तक यह मोटरसाइकिल स्टार्ट नहीं होगा। साथ ही अगर आप ने शराब पी रखी है तो मोटरसाइकिल आगे ही नहीं बढ़ेगी। अगर आपकी बाइक चोरी होती है तो उसे अपने मोबाइल से लॉक कर सकते हैं। इसमें स्मार्ट लॉक की भी व्यवस्था है। 

बताते चलें कि यह मोटरसाइकिल राजा नाम राम ने कबाड़ के सामानों को जुगाड़ कर तैयार किया है। इससे पहले भी होनहार युवा वैज्ञानिक राजाराम ने कई आविष्कार किए हैं। जिस में आग से बिजली पैदा करना जो लैंड माइंड से तैयार किया गया था। इसकी विशेषता थी अगर भारतीय सेना इस लैंड माइंड पर रखती है तो ब्लास्ट नहीं करेगा। लेकिन कोई भी दुश्मन या आतंकवादी इस पर पैर रखेगा तो वह ब्लास्ट कर जाएगा। हालाँकि पैसे के अभाव मे वह कमजोर पड़ रहा है।  सरकार से सहायता मिलने का इंतजार कर रहा है। 

वही गांववाले राजा राम के आविष्कार से काफी खुश दिखे। ग्रामीणों का कहना है कि इस होनहार युवा राजाराम ने बहुत अच्छा कार्य किया है। हम सभी गांव वाले काफी खुश हैं। हम लोगों को उम्मीद है की यह जल्दी विश्व पटल पर छा जाएगा। जिससे हमारे गांव का भी नाम रोशन होगा।

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट

Suggested News