बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

निर्माणाधीन पुल के पास नहीं था कोई चेतावनी बोर्ड, बीस फीट गहरे गड्ढे में गिर गई कार, बाल-बाल बची यात्रियों की जान

निर्माणाधीन पुल के पास नहीं था कोई चेतावनी बोर्ड, बीस फीट गहरे गड्ढे में गिर गई कार, बाल-बाल बची यात्रियों की जान

MOKAMA : पुल निर्माण में लगी कंपनी की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। पटना मोकामा बाइपास रोड पर बन रहे पुल के पास कोई चेतावनी बोर्ड नहीं होने के कारण एक तेज रफ्तार कार निर्माण के लिए बने 20 फीट गहरे गड्ढे में जा गिरी। गनिमत यह रही कि इस बड़े हादसे के बाद भी गाड़ी में बैठे लोगों को सिर्फ आशिंक चोट आई। हालांकि इस हादसे में कार को भारी नुकसान हुआ है। 

बताया जा रहा है कि पटना से बेगूसराय जा रही गाड़ी माढू पोखर के पास फोरलेन पर एक पुल का निर्माण किया जा रहा है। पुल के लिए तीन फीट से ज्यादा गहरा गड्ढा किया गया है। जिसमें दीवार खड़ी करने के लिए मोटे मोटे सरिया भी रोड की ऊंचाई तक लगाई गई है। साथ ही पुल के एक तरफ डायवर्सन भी बनाया गया है। लेकिन इस दौरान पुल निर्माण कर रही कंपनी ने न तो किसी प्रकार की घेराबंदी की थी, न ही कोई चेतावनी बोर्ड लगाई गई थी। 

बेगूसराय से पटना जा रही कार गड्ढे में गिरी

बताया गया कि इसी दौरान रविवार तड़के बेगूसराय से पटना आ रही तेज रफ्तार कार सीधे इस गड्ढे में गिर गई। कार में इस दौरान चार लोग मौजूद थे। जो किसी तरह गाड़ी से बाहर निकल कर अपनी जान बचाने में कामयाब हुए। कार चालक ने बताया कि उनकी गाड़ी की गति 50-60 की स्पीड पर थी,  लेकिन सामने कोई घेराबंदी नहीं होने के कारण गाड़ी गड्ढे में जा गिरी। चालक का आरोप है कि घटना के बाद आनन फानन में सुबह यहां मिट्टी डालकर घेराबंदी कर दी गई। चालक ने बताया कि पुल निर्माण कंपनी की लापरवाही के कारण गाड़ी पूरी तरह से बर्बाद हो गई है। वहीं प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार यह हादसा सड़क निर्माण कंपनी के अधिकारियों की घोर लापरवाही से हुई है।अर्द्ध निर्मित पुल के पास सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं की गई है।इस हादसे के बाद मोकामा पुलिस ने मामले की तफ्तीश शुरु कर दी है। वहीं प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार यह हादसा सड़क निर्माण कंपनी के अधिकारियों की घोर लापरवाही से हुई है।अर्द्ध निर्मित पुल के पास सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं की गई है।इस हादसे के बाद मोकामा पुलिस ने मामले की तफ्तीश शुरु कर दी है।


Suggested News