बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में ग्राहकों को ठग रहे ये बिल्डर, रेरा ने तीन कंपनियों के सभी प्रोजेक्ट की बिक्री पर लगाई रोक,अकाउंट फ्रीज

पटना में ग्राहकों को ठग रहे ये बिल्डर, रेरा ने तीन कंपनियों के सभी प्रोजेक्ट की बिक्री पर लगाई रोक,अकाउंट फ्रीज

PATNA: पटना के बिल्डर ग्राहकों को झांसा दे रहे। डेवलपर्स सिर्फ ग्राहकों को ही ठगने का काम नहीं कर रहे बल्कि रेरा के आदेश को भी ठेंगा दिखा रहे। रेरा के आदेश का खुल्लम खुल्ला उलंघ करने वाले बिल्डरों पर सख्त कार्रवाई हुई है। ग्राहकों की शिकायत पर रेरा ने बिल्डरों की कंपनी के खाते फ्रीज कर दिये हैं। वहीं 31 मार्च और 1 अप्रैल को तीन कंपनियों के प्रोजेक्ट बिक्री पर रोक लगा दी है।

तीन बिल्डरों पर सख्त एक्शन 

युथ होम्स एंड डेवलपर्स कंपनी,अरुणेंद्र डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड और शिभा वेलकन बिल्डर ये तीनों रेरा के आदेश का खुल्लमखुल्ला उलंघन कर रहे थे। रेरा के आदेश के बाद भी ये कंपनियां उस पर अमल नहीं कर रही थी। इसके बाद रेरा ने सख्त निर्णय लेते हुए पूरे बिहार में इन तीनों कंपनी की सारी संपत्ति की बिक्री पर रोक लगा दी है। साथ कंपनी और निदेशक के खाते सीज कर दिये गये हैं।

यूथ होम्स की सारे प्रोजेक्ट की बिक्री पर रोक

रेरा ने युथ होम्स एंड डेवलपर्स कंपनी और 2 निदेशक पन्ना राज और ऋषव सिन्हा के बैंक एकाउंट फ्रीज़ कर दिया है ।साथ ही न्यूयार्क हेमलेट और अन्य प्रोजेक्ट की बिक्री पर रोक लगी है। इस मामले की अगली सुनवाई 16 अप्रैल को होगी।

सारे अकाउंट को किया गया फ्रीज

वहीं, अरुणेंद्र डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड डायरेक्टर्स पंकज कुमार चंदन कुमार और उपेंद्र मंडल के एकाउंट को रेरा ने फ्रीज़ कर दिया है। पटना, फुलवारीशरीफ, दानापुर के रजिस्ट्रार को जगनारायण एन्क्लेव व कंपनी के बिहार के अन्य प्रोजेक्ट की बिक्री पर रोक लगी है।अगली सुनवाई 16 अप्रैल को होगी। कौशल्या देवी की तरफ से रेरा में शिकायत दर्ज कराई गई थी। वहीं शेभा वेलकन बिल्डर और 2 डायरेक्टर अमीना राशिद और खालिद राशिद का बैंक एकाउंट फ्रीज़ किया गया है। इस कंपनी की सारी संपत्ति और राजेश्वर अपार्टमेंट की बिक्री पर रोक लगाई गई है। इस केस की अगली सुनवाई 10 मई को होगी. वहीं रेरा ने पल्लवी राज कंस्ट्रक्शन कंपनी पर भी सख्त कार्रवाई करते हुए अकाउंट पर फ्रीज कर दिया है। साथ ही गोवा सिटी प्रोजेक्ट के निर्माण कार्य पर रोक लगा दी है। 


Suggested News