बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एक-दूसरे के गले में डाली वरमाला, तीन फेरों के बाद दुल्हन ने अग्निकुंड में मारी लात, कह दी ये बड़ी बात

एक-दूसरे के गले में डाली वरमाला, तीन फेरों के बाद दुल्हन ने अग्निकुंड में मारी लात, कह दी ये बड़ी बात

उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक दुल्हन ने शादी के मंडप में फेरे लेते समय एक युवक के साथ विवाह करने से इनकार कर दिया है. हाथरस जिले के नगला नवल गांव निवासी जितेंद्र की शादी फिरोजाबाद के पचोखरा की रहने वाली भावना से तय हुई थी. उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में मंडप में साढ़े तीन फेरे लेने के बाद दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया. मंडप में फेरे लेते समय दुल्हन ने होने वाले पति और उसके पिता को शराबी बताते हुए शादी करने से मना कर दिया. दुल्हन ने साफ कह दिया कि वह शराबी युवक से शादी नहीं करेगी. अंत में शादी नहीं हुई और दूल्हे के घरवाले वापस घर लौट गए.

23 नवंबर को सादाबाद के एक गेस्ट हाउस में शादी समारोह का आयोजन हुआ था. जयमाला के बाद दुल्हा और दुल्हन को फेरे लेने के लिए मंडप में लाया गया. दुल्हा और दुल्हन साथ में फेरे ले रहे थे. दोनों के तीन फेरे हो चुके थे. तभी दुल्हन को यह पता चला कि दुल्हा शराबी है और उसने फेरे के समय भी शराब पी रखी है. इसके बाद युवती ने बाकी के फेरे लेने से साफ इनकार कर दिया. युवती का कहना था कि उसका होने वाला पति शराबी है और उसके पिता से 15 लाख रुपए की दहेज की मांग लड़के पक्ष के कर रहे हैं. इसलिए वह किसी भी हाल में यह शादी नहीं करेगी.

दुल्हे के अनुसार वह शराबी नहीं है और उसने दहेज की भी मांग नहीं की. युवक का आरोप है कि जिस लड़की से उसकी शादी होने वाली थी, वह तलाकशुदा है, लेकिन यह बात लड़की के घरवालों ने छिपा कर रखी थी. काफी देर हुए हगामे के बाद गेस्ट हाउस के दोनों गेट बंद कर दिए गए. लड़की और लड़का पक्ष के लोग अंदर बंद थे. लड़की के भाई ने डायल-112 पर कॉल कर पुलिस को बुला लिया. काफी देर समझाने के बाद दोनों पक्ष नहीं मानें तो दोनों पक्षों के लोगों को पुलिस कोतवाली ले आई. पुलिस का इस पूरे मामले में कहना है कि शुक्रवार शाम तक दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया. दोनों पक्षों का शादी में जो खर्चा हुआ था, वो उन्होंने आपस में सलाह करके एक-दूसरे को दे दिया. किसी ने कोई भी लिखित नहीं दी है. बहरहाल किसी ने ठीक हीं लिखा है---कुछ तो शराफत सीख ले इश्क शराब से, बोतल पे लिखा तो मैं जानलेवा हूँ. 

Suggested News