बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आपकी हथेली पर है यह निशान तो बदल सकती आपकी किस्मत

आपकी हथेली पर है यह निशान तो बदल सकती आपकी किस्मत

समुद्रशास्त्र हमारे अंग से भविष्य में होने वाली घटनाओ की तरफ इशारा करता है. और भविष्य में होने वाली घटनाओ के बारे में बताता है. जिस तरह हमारी हथेली पर कई तरह की आकृतियां और निशान बन होते हैं. ये निशान कुछ शुभ फल देते हैं तो कुछ अशुभ. अशुभ निशान होने पर व्यक्ति को तमाम तरह की परेशानियों से सामना करना पड़ता है. वहीं शुभ निशान होने पर व्यक्ति को सफलता, मान-सम्मान और धनवान बनता है. हमारी हथेली पर एक चौकोर आकृति बनी होती है. यह आकृति हथेली पर अलग-अलग स्थानों पर बनी रहती है. तो आइये जानते है इसके बारे में विस्तार से.

भाग्य रेखा पर चौकोर आकृति - अगर भाग्य रेखा के आस-पास चौकोर आकृति बनती हो तो व्यक्ति को जीवन में सफलता मिलती है. रुके हुए काम में बाधाएं दूर हो जाती है.

मंगल पर्वत पर चौकोर आकृति - मंगल पर्वत हथेली पर दो जगहों पर बना होता है. एक अंगूठे के पास वाले स्थान पर और दूसरा ह्रदय रेखा और मस्तिष्क रेखा के पास होता है. मंगल पर्वत पर चौकोर आकृति होने पर व्यक्ति के पराक्रम में वृद्धि होती है और वह अपने शत्रुओं पर हमेशा विजय प्राप्त करता है.

शनि पर्वत पर चौकोर आकृति - शनि पर्वत का स्थान हथेली पर मध्यमा उंगली के नीचे होता है. इस पर चौकोर आकृति बनने पर व्यक्ति का मान-सम्मान बढ़ता है और वह धनवान होता है.

जीवन रेखा पर चौकोर आकृति - अगर जीवन रेखा के पास चौकोर आकृति बने तो यह अच्छी सेहत रहने का संकेत है. इससे आपकी उम्र बढ़ती है.

विवाह रेखा पर चौकोर आकृति - अगर विवाह रेखा जोकि सबसे छोटी उंगली के नीचे बुध पर्वत पर बनी होती है उस पर यह आकृति बने तो जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छा होता है और परिवार का सुख प्राप्त होता है.

Suggested News