सीएम योगी की यह प्लानिंग हुई कामयाब ... ऐसे बिहार में बढ़ते गया बीजेपी और बन गई सबसे बड़ी पार्टी...

सीएम योगी की यह प्लानिंग हुई कामयाब ... ऐसे बिहार में बढ़ते गया बीजेपी और बन गई सबसे बड़ी पार्टी...

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव का आज मतगणना चल रहा है मतगणना की शुरुआत में महागठबंधन की बढ़त देखने को मिली थी लेकिन जैसे जैसे दिन ढलते गए वैसे-वैसे एनडीए गठबंधन की बढ़त देखने को मिली और रुझानों में एनडीए गठबंधन सरकार बनाने तक का बहुमत का आंकड़ा पार कर चुका है। जिसके बाद एनडीए गठबंधन में खुशी का लहर देखने को मिला तो दूसरी तरफ इस बार के बिहार विधानसभा चुनाव में सीएम योगी आदित्यनाथ कि यह प्लानिंग काफी कामयाब हुई। जिसके बाद बिहार में एनडीए गठबंधन सरकार बनाने की तरफ बढ़ी और बिहार में पहली बार बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आ रही है।

दरअसल आपको बताते चलें कि पिछले बार हुए बिहार विधानसभा चुनाव में जिस विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी की करारी हार हुई थी इस बार वही सीएम योगी आदित्यनाथ की चुनावी रैली हुई इस बार के बिहार विधानसभा चुनाव में सीएम योगी आदित्यनाथ स्टार प्रचारक थे और उसी जगह पर चुनावी रैली संबोधित करते थे जहां पिछली बार बीजेपी के द्वारा अच्छा प्रदर्शन नहीं किया गया था। सीएम योगी के द्वारा उन्हीं विधानसभा क्षेत्रों पर फोकस किया गया और आज नतीजा बीजेपी के पक्ष में देखने को मिल रहा है बिहार में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में बीजेपी सामने आ रही है। अगर बात करें योगी आदित्यनाथ की रैली की तो उन्होंने इस चुनाव में6 दिन में ताबड़तोड़ 18 रैलियां की थीं।इस तरह अगर देखा जाए तो योगी ने एक दिन में 3 रैलियां की। पहले चरण के चुनाव में सीएम योगी आदित्यनाथ छह सीटों पर चुनाव प्रचार करने के लिए पहुंचे थे।जिसमें से जमुई, काराकाट, पालीगंज, तरारी, अरवल।ये सभी सीटें पिछले चुनाव में बीजेपी खो चुकी थी।

बताते चलें कि चुनाव आयोग द्वारा जारी आंकड़े के अनुसार जमुई पर भाजपा की श्रेयसी सिंह सबसे आगे चल रही हैं। अरवल में बीजेपी के दीपक कुमार शर्मा और सीपीआई एमएमएल के महानंदसिंह के बीच कड़ा मुकाबला है.काराकाट में भाजपा के राजेश्‍वर राज और CPIMLL के अरुण सिंह के बीच कांटे की टक्‍कर है। रामगढ़ में भी बीजेपी के अशोक कुमार सिंह और बीएसपी की अंबिका सिंह के बीच कड़ा मुकाबला चल रहा है।

सीएम योगी प्रचार के लिए पहुंचे थे उनमें पूर्णिया, सहरसा, सिवान, गोरेयाकोठी, भागलपुर, गोविंदगंज, झंझारपुर और दरभंगा शामलि रहे।यहां भी योगी का प्रचार रंग लाता दिख रहा है। अगर देख जाए तो इन 18 जगहों में से 9 से 10 सीटों पर योगी के प्रचार का बेमिसाल असर देखा जा रहा है और बीजेपी यहां शानदार प्रदर्शन कर रही है।

आइए  जानते हैं बिहार में योगी आदिनाथ की प्लानिंग कैसे सफल हुई...

बिहार विधानसभा चुनाव के मतगणना के रुझानों में अब तक के आग्रह से ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि जिस जिस जगह पर सीएम योगी चुनावी रैली को संबोधित किए थे वहां के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। दरअसल, बिहार के कई इलाकों में गोरक्षपीठ का अच्छा खासा असर है।इसी का योगी आदित्यनाथ और भाजपा ने बिहार में इस्‍तेमाल किया।विशेषकर बिहार के सीमावर्ती जिले, पूर्वी बिहार, उत्तरी बिहार एवं मिथिलांचल के इलाकों में गोरक्षपीठ का खूब असर है।

Find Us on Facebook

Trending News