बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तिहाड़ जेल में इस कैदी को मिल रही वीआईपी ट्रीटमेंट, जानिए कौन है यह...

तिहाड़ जेल में इस कैदी को मिल रही वीआईपी ट्रीटमेंट, जानिए कौन है यह...

News4nation desk : तिहाड़ जेल में दो दिन पहले एक ऐसा कैदी आया है जिसे वीआईपी ट्रीटमेंट दी जा रही है। उसके खाने-पीन  से लेकर उसके वॉर्ड और टॉयलेट तक की सफाई की पूरी व्यवस्था की गई है। 

दरअसल साल 2000 में क्रिकेट मैच फिक्सिंग के आरोप में लंदन से दिल्ली लाए गए संजीव चावला को शुक्रवार रात तिहाड़ जेल भेजा गया।
 
जेल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कि संजीव चावला को शुक्रवार रात 9:30 बजे तिहाड़ जेल लाया गया। यहां उसे अलग सेल में अकेला रखा गया है। जहां उसके खाने-पीने से लेकर कानून के दायरे में रहते हुए हर संभव जरूरतों को पूरा किया जा रहा है।

टॉयलेट की सफाई के लिए रखे गए कर्मचारी 

जेल में जहां अन्य कैदी अपने-अपने वॉर्ड के टॉइलेट खुद साफ करते हैं। वहीं, संजीव चावला के सेल के टॉइलेट को भी साफ करने के लिए अलग से कर्मचारी लगाया गया है। वह भी दिन में तीन बार टॉइलेट की सफाई कर रहा है। उसके सेल में मच्छर-मक्खी ना आए। इसके लिए सुबह-शाम स्प्रे किया जा रहा है।

पीने के मिल रहा मिनरल वाटर

संजीव चावला के खाने के लिए जो थाली आ रही है। उसके हाईजीन वाली डिमांड को देखते हुए उसे ढंकी हुई थाली दी जा रही है। वहीं पीने के लिए उसे मिनरल वाटर दिया  जा रहा है। 

टीवी से योग तक का इंतजाम

उसके सेल के करीब ही एक पार्क है, जहां उसे टहलने की छूट दी गई है। साथ ही उसे तिहाड़ के सबसे बड़े अस्पताल के पास अकेले सेल में रखा गया है। यहां उसके मेडिटेशन और योग करने का भी इंतजाम किया गया है। उसके मनोरंजन के लिए टीवी दिया गया है और जो भी वह खेल खेलना चाहे। उसकी भी छूट दी गई है।

बताया जाता है कि उसके सेल की साफ-सफाई की रिपोर्ट तिहाड़ जेल प्रशासन की ओर से भारत सरकार को भी दी गई है, ताकि ब्रिटेन को भी इस बारे में सूचना दे दी जाए कि उसके नागरिक को यहां एकदम हाईजीनिक कंडीशन में रखा गया है। उसे यहां रहते हुए कोई तकलीफ नहीं होने दी जा रही है। 


Suggested News