नव वर्ष पर हर हर महादेव के जयकारे से गूंजा सोमेश्वरनाथधाम, महादेव मंदिर में हज़ारों श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक

नव वर्ष पर हर हर महादेव के जयकारे से गूंजा सोमेश्वरनाथधाम, महादेव मंदिर में हज़ारों श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक

MOTIHARI : नव वर्ष के अवसर पर रविवार को अहले सुबह से ही बिहार के प्रसिद्ध अरेराज सोमेश्वरनाथ महादेव मंदिर में दर्शन पूजन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. अहले सुबह में ही लोगों की पूजन व जलाभिषेक के लिए लंबी कतार लग गयी. श्रद्धालुओ की भीड़ को देखते हुए मंदिर प्रबंधन द्वारा महिला पुरुष के लिए अलग अलग अर्धा लगा दिया गया. लेकिन दिन बढ़ने के साथ ही भक्तों की भीड़ बढ़ती गयी. दिनभर भक्तों के वाहन की लंबी कतार लगी रही. वही वीआईपी व अधिकारियों के दिनभर दर्शन पूजन करने आने के कारण स्थानीय थाना पुलिस व प्रशासन परेशान रहे. 


नव वर्ष के प्रथम दिन होने के कारण दर्शन पूजन के बाद भक्त पार्वती पोखर के किणरे पिकनिक मनाने में जुटे रहे. वही मंदिर परिसर में स्थित भगवान नंदनी व शिव स्वरूप के फव्वारा के पास सेल्फी लेने के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी थी. इसबार नव वर्ष पर दर्शन पूजन के लिए भक्तों में काफी उत्साह देखा गया. वही कड़ाके के ठंड व कुहासा के बाद भी आस्था भारी पड़ी. कुहासे में ही जय शिव ,हर हर महादेव ,ॐ नमः शिवाय के जयकारे के साथ श्रद्धालु जलाभिषेक कर वर्ष अच्छा से वितने के लिए मंगलकामना करने में जुटे रहे. 

साथ ही नववर्ष मंगलमय हो. इसके लिए क्षेत्र के लोगों ने हरदिया वार्ड पांच में स्थित जलपा माई स्थान, राजेपुर माई स्थान, रढ़िया शक्ति मंदिर, चंडीस्थान में चंडीदेवी व हजारों की संख्या में पंचमुखी सोमेश्वरनाथ से प्रार्थना की. पूजा अर्चना के बाद मंदिर महंत सह महामंडलेश्वर रविशंकर गिरी से भक्त आशीर्वाद लेने में जुटे रहे . 

दिन में दो बजे के बाद हवा बहने के साथ धीरे धीरे ठंड बढ़ने लगी. गुनगुनी धूप की शाम तक बने रहने से बाजारों में रौनक छाई रही. नए साल की शुभकामना देने के लिए लोग ग्रीटिंग कार्ड खरीदने के साथ ही नए साल की शुभकामनाएं दे रहे थे. रात के 12 बजते ही आतिशबाजी हुई और सभी लोगों ने एक दूसरे को नए साल की शुभकामनाएं दीं.

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News