बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

टिकारी बीडीओ ने पूरे परिवार सहित कोरोना को दी मात, माँ की हो चुकी है कैन्सर की सर्जरी

टिकारी बीडीओ ने पूरे परिवार सहित कोरोना को दी मात, माँ की हो चुकी है कैन्सर की सर्जरी

GAYA : कोरोना संक्रमित हुए टिकारी बीडीओ समेत उनका पूरा परिवार कोरोना को हराकर जंग जीत लिया है। बीडीओ वेद प्रकाश के घर परिवार के कुल आठ सदस्य कोरोना संक्रमित हो गए थे। संक्रमित होने के करीब दस दिनों के बाद रैपिड एंटीजन किट से जांच में रिपोर्ट नेगेटिव आयी है। 

खास बात है कि बीडीओ की 67 वर्ष की मां अमरावती देवी ने कोरोना को हरा दिया गया है। अमरावती देवी का कैंसर का तीन मेजर सर्जरी हो चुका है। बीडीओ वेद प्रकाश ने कहा कि ससमय जांच कराने एवं इलाज सही समय पर शुरू करने से ज्यादा दिक्क्त नहीं हुई। बीडीओ और उनकी कैंसर पीड़ित मां ने कोरोना से बचाव के लिए दी जाने वाली वैक्सीन की दोनों डोज लिया था। कोरोना को हराने वाले बडीओ ने कहा कि स्वस्थ होने में वैक्सीन काफी कारगर साबित हुआ। वैक्सीन ले चुके लोगों की संक्रमण ज्यादा घातक नहीं होती है और रिकवरी भी तेजी से होती है। 

उन्होंने लोगों से अनुरोध किया है कि कोरोना संक्रमण के किसी भी लक्षण आने पर तुरंत नजदीक के अस्पताल जाकर अपनी जांच कराये। जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसी दिन से कोविड प्रोटोकॉल के तहत इलाज कराये। यदि जांच में पॉजिटिव रिपोर्ट नहीं भी आते हैं और आपका सिम्टम्स कोविड जैसा है तब पर भी आप कोविड प्रोटोकॉल के तहत कुछ दिनों के लिए सेल्फ आईसोलेट हो जाये। बीडीओ ने बारी आने पर वैक्सीन जरूर लेने की अपील की है।

Suggested News