बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना के सभी स्कूलों का टाइम बदला, कड़ाके की ठंड को देखते हुए डीएम का बड़ा फैसला, अब इस समय से चलेगी क्लास

पटना के सभी स्कूलों का टाइम बदला, कड़ाके की ठंड को देखते हुए डीएम का बड़ा फैसला, अब इस समय से चलेगी क्लास

PATNA:  बिहार के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों के समय को बदल दिया गया है। पटना डीएम ने इसका आदेश दिया है। पटना डीएम डॉ. चंद्रशेखर के आदेश पर तत्काल विद्यालयों के समय में बदलाव किया गया है।

बता दें कि, पटना के जिलाधिकारी डॉक्टर चंद्रशेखर ने तत्काल प्रभाव से सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को सुबह 9:00 बजे से लेकर दोपहर 3:30 बजे तक चलने का आदेश दिया है। चन्द्रशेखर सिंह ने बढ़ते ठंड को लेकर ये फ़ैसला लिया है । शीतलहर के मद्देनजर डीएम का यह आदेश 13 जनवरी तक जारी रहेगा। 

वहीं आज से बिहार की सरकारी और गैरसरकारी स्कूलों में बड़ा बदलाव होने जा रहा है। न सिर्फ स्कूल समय पर खुलेंगे, बल्कि पूरे आठ घंटी की पढ़ाई होगी और समय पर छुट्टी होगी। इसके साथ ही आज से पढ़ाई में कमजोर बच्चों के लिए मिशन दक्ष की भी शुरूआत हो रही है। डीएम ने मिशन दक्ष के समय में कोई बदलाव नहीं किया है।

सरकारी स्कूलों में शुक्रवार से कक्षा तीन से आठ तक के बच्चों के लिए मिशन दक्ष के तहत विशेष कक्षाएं प्रारंभ हुई है। यह प्रतिदिन स्कूल की छुट्टी के बाद 3.30 बजे से 4.15 तक संचालित होगी। मिशन दक्ष, कक्षा के कमजोर बच्चों के लिए संचालित होगी। 

Suggested News