बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में उद्योग को बढ़ावा देने के लिए बिहार पहुँचे उद्यमी फतुहा इंडस्ट्रियल एरिया को देखने पहुँचे, होगा अरबों रुपए का निवेश

बिहार में उद्योग को बढ़ावा देने के लिए बिहार पहुँचे उद्यमी फतुहा इंडस्ट्रियल एरिया को देखने पहुँचे, होगा अरबों रुपए का निवेश

PATNACITY : बिहार में उद्योग को बढ़ावा देने के लिए बिहार सरकार के द्वारा बिजनेस सबमिट का आयोजन किया गया है जिसमें देश ही नहीं बल्कि विदेश से उद्यमी पटना में बिजनेस समिट में शामिल होने पहुंचे हैं। इस बिजनेस समिट में 600 उद्यमी पटना पहुंचे हैं जिसमें इस समिट के प्रथम दिन उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ इन लोगों का बैठक होगी, वही दूसरे दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी इसमें शामिल होंगे।

 बता दें कि करीब 500 करोड़ से ऊपर की निवेश करने वाली 12 कंपनियों से इस दौरान  करार होगा। वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समक्ष इन कंपनियों एमओयू भी  होगा। वहीं  500 करोड़ से नीचे निवेश करने वाली 240 कंपनियों के साथ भी करार होना है।

इससे पहले सभी उद्यमी आज फतुहा इंडस्ट्रियल एरिया भी पहुँचे हैं, जहां यहां पर लगे कई तरह के लगे हुए उद्योगों को देखा। इस पूरे औद्योगिक एरिया के कोने-कोने को बिहार के पटना में पहुचे उद्यमियों ने देखा। हालांकि इस दौरान सारे इंवेस्टर्स का भव्य स्वागत  औद्योगिक इकाई क्षेत्र में किया गया। इस दौरान कई उद्यमियों ने बिहार में लगे इस इंडस्ट्रियल एरिया को देख काफी खुश दिखे औऱ उन्होंने बिहार में उद्योग लगाने का एक अच्छा अवसर के रूप में इसे देख रहे है। उनलोगों को कहना है कि बाकई में बिहार बदल रहा है औऱ उससे भी ज्यादा यहां उद्योग लगाने के बहुत मौके भी है।

Suggested News