बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आईपीएल में आज चेन्नई और गुजरात के बीच चैंपियन बनने की जंग, ट्रॉफी जीतने के लिए दोनों टीमों की है बड़ी दावेदारी

आईपीएल में आज चेन्नई और गुजरात के बीच चैंपियन बनने की जंग, ट्रॉफी जीतने के लिए दोनों टीमों की है बड़ी दावेदारी

DESK : क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग बन चुकी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इस सीजन का आज नया विजेता मिल जाएगा। फाइनल में आज गुजरात टाइटंस (GT) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच मुकाबला खेला जाएगा। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से मैच खेला जाएगा। 

जहां धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स दसवीं बार फिनाले में पहुंचने में कामयाब हुई है, वहीं गुजरात का यह दूसरा ही सीजन है, पिछले साल टीम चैंपियन बनी थी। हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात पर टाइटल डिफेंड करने का दबाव होगा। टीम इस सीजन में अब तक (लीग स्टेज और प्लेऑफ) कुल 16 मैच खेली है, जिसमें उसे 11 में जीत मिली है और पांच में हार मिली है।

चेन्नई के लिए राह क्यों मुश्किल

नरेंद्र मोदी स्टेडियम गुजरात का होम ग्राउंड है। इस मैच पर गुजरात ने अब तक नौ मुकाबले खेले है, जिसमें उसे छह में जीत और तीन में हार मिली है। वहीं चेन्नई इस मैदान पर अब तक तीन मुकाबले खेली है और तीनों में हार मिली है। नरेंद्र मोदी स्टेडियम को पहले सरदार पटेल स्टेडियम, मोटेरा के नाम से जाना जाता था।

चेन्नई के खिलाफ टीम के 4 विदेशी खिलाड़ी डेविड मिलर, राशिद खान, नूर अहमद और जोशुआ लिटिल हो सकते हैं। इनके अलावा मोहम्मद शमी, शुभमन गिल और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं। 

इतिहास में पहली बार होगा ऐसा

आईपीएल के इतिहास में यह पहला मौका है, जब टूर्नामेंट का पहला और फाइनल मुकाबला एक ही टीमों के बीच खेला जाएगा। इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का आगाज चेन्नई और गुजरात के बीच खेले गए मैच से ही हुआ था। वहीं, अब टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला भी इन्हीं दोनों टीमों के बीच खेला जाना है। इससे पहले आईपीएल में यह कारनामा आजतक नहीं हुआ है।




Suggested News