बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्णिया में नाम वापसी का आज आखिरी दिन, पप्पू यादव और अखिलेश सिंह में से किसकी चलेगी कांग्रेस में, कुछ घंटे में हो जाएगा फैसला

पूर्णिया में नाम वापसी का आज आखिरी दिन, पप्पू यादव और अखिलेश सिंह में से किसकी चलेगी कांग्रेस में, कुछ घंटे में हो जाएगा फैसला

PURNIA : पूर्णिया लोकसभा सीट से  निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में उतरे पप्पू यादव अपना नामांकन वापस लेंगें या नहीं, इसके लिए आज का दिन महत्वपूर्ण है। आज दूसरे चरण के चुनाव के लिए नामांकन वापसी के लिए अंतिम दिन है। जहां पप्पू यादव नाम वापस नहीं लेने की जिद पर अड़े हुए हैं। वहीं दूसरे तरफ बिहार  कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने साफ कर दिया है कि अगर पप्पू यादव अपना फैसला वापस नहीं लेते हैं, तो पार्टी उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। हालांकि पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं ने इस मामले में चुप्पी साध रखी है। ऐसे में पार्टी में दोनों नेताओं की साख भी दांव पर लग गई है।

बता दें कि पिछले सात महीनेसे पप्पू यादव 'प्रणाम पूर्णिया' अभियान चला रहे हैं। पूर्णिया से चुनाव लड़ सकें, इसके लिए उन्होंने सालों  की मेहनत से   खड़ी की अपनी पार्टी का विलय भी कांग्रेस में कर दिया। लेकिन लालू तेजस्वी की जिद  के कारण पूर्णिया सीट राजद  के   हिस्से में चली  गई। ऐसे में पप्पू यादव ने साफ  कर  दिया किवह मर जाएंगे कांग्रेस नहीं छोड़ेंगे। दुनिया छोड़ देंगे, पूर्णिया नहीं छोड़ेंगे।

पप्पू यादव ने रविवार देर रात सोशल मीडिया पर लिखा कि बस उन्नीस दिन और पूर्णिया के आशीर्वाद और प्यार से इंकलाब लाएंगे। आइए मिलकर संविधान बचाएंगे। पूर्णिया को पूर्ण विकसित बनाएंगे। सबको न्याय, सबको उनका हक़ दिलाएंगे। निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर अपना पर्चा दाखिल करने वाले पप्पू यादव के इस बयान से स्पष्ट हो गया कि वह नामांकन वापस नहीं लेंगे।

अखिलेश सिंह के लिए बड़ा इम्तहान

अखिलेश सिंह पहले ही कह चुके हैं कि पप्पू यादव को अपना नाम वापस लेना होगा,  अगर  ऐसा नहीं होता है तो उनके खिलाफ पार्टी अनुशासनात्मक कार्रवाई कर सकती है। अब कुछ घंटे में स्थिति स्पष्ट हो जाएगी कि पप्पू यादव अपना कदम वापस लेते हैं या अखिलेश सिंह उनके खिलाफ कार्रवाई करते हैं। हालांकि पार्टी से जुड़े कई नेता भी चाहते हैं कि कि पप्पू यादव पर कार्रवाई हो। यह नेता पप्पू यादव के कांग्रेस में आने से असहज दिखे थे।

Suggested News