बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आज फिर बढ़ीं पेट्रोल-डीजल की कीमतें, जानिए आपके शहर में कितने हो गए दाम

आज फिर बढ़ीं पेट्रोल-डीजल की कीमतें, जानिए आपके शहर में कितने हो गए दाम

PATNA : पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला आज भी जारी रही। मंगलवार को दिल्ली में तेल कंपनियों ने पेट्रोल की कीमत में 12 पैसे और डीजल की कीमत में 16 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की। इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में एक लीटर पेट्रोल 83 रुपये 12 पैसे और डीजल 75 रुपये 25 पैसे की दर पर पहुंच गया। वहीं मुंबई में एक लीटर पेट्रोल 91 रुपये 20 पैसे और डीजल 79 रुपये 89 पैसे प्रति लीटर की दर पर पहुंच गया। पटना में पेट्रोल के दाम  89 रुपये 87 पैसे हो गए हैं।

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से फिलहाल राहत की भी उम्मीद नहीं दिख रही है। सोमवार को जब बढ़ती तेल की कीमतों को लेकर संवाददाताओं ने पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से सवाल पूछे तो उन्होंने जवाब देने की बजाय चुप्पी साधे रखी। हालांकि इससे पहले उन्होंने कहा कि देश में पेट्रोल और डीजल की कीमत में वृद्धि अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया के मूल्य में गिरावट के कारण है।

आने वाले दिनों में बढ़ सकती है परेशानी

 पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमत आने वाले दिनों में और परेशान कर सकती है। सरकार के उत्पाद शुल्क में कटौती करने से इंकार करने और मौजूदा हालातों को देखते हुए ऐसा लग रहा है। तो उधर क्रूड ऑयल को लेकर अमेरिका ने ईरान और उसके आर्थिक साझेदार देशों पर प्रतिबंध लगाने की धमकी दी है। जिसका असर भी तेल की कीमतों पर असर पड़ सकता है।


Suggested News