बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार पुलिस सप्ताह का आज तीसरा दिन, पुलिस पब्लिक भागीदारी के लिए एसपी ने लगाये चौके-छक्के

बिहार पुलिस सप्ताह का आज तीसरा दिन, पुलिस पब्लिक भागीदारी के लिए एसपी ने लगाये चौके-छक्के

PURNEA : बिहार पुलिस सप्ताह के तीसरे दिन पूर्णिया पुलिस ने नुक्कड़ नाटक, खेल,जागरूकता रैली, चित्रकला, रक्तदान जैसे विभिन्न कार्यक्रमों  के जरिए पुलिस-पब्लिक भागीदारी का अनोखा मिशाल पेश किया. पूर्णिया कोर्ट स्थित कुष्ठ कॉलोनी में शाम की पाठशाला के माध्यम से महिला-बच्चों को शिक्षा और अन्य विषय पर जागरूक करने के लिए एक संवाद कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया.

जिला मुख्यालय के डी एस ए ग्राउंड में क्रिकेट खेल के जरिए जन सहभागिता का नया रूप देखने को मिला. मीडिया बनाम पुलिस टीम के बीच क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया, जिसमें पुलिस टीम  ने दस विकेट से जीत हासिल की. 71 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पुलिस एकादश टीम ने महज 5.2 गेंद में बिना कोई विकेट खोए 71 रन पूरा कर लिये. पुलिस एकादश टीम के बेहतरीन बल्लेबाज एसडीपीओ आनंद पांडेय ने 18 गेंदों में 6 चौके एवं 2 छक्के की मदद से 39 रन एवं पुलिस अधीक्षक विशाल शर्मा ने 15 गेंदों में 5 चौके की मदद से 23 रन जोड़े. इस मैच को पुलिस एकादश टीम ने 10 विकेट से जीतकर फाइनल में प्रवेश किया. इस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच पुलिस एकादश टीम के एसडीपीओ आनंद पांडेय बने. वही कल का मैच मीडिया बनाम पब्लिक एकादश के बीच होना तय है.

जिला मुख्यालय से लेकर सुदूर थाना क्षेत्रों में भी नुक्कड़ नाटक,विभिन्न खेल कूद कार्यक्रम,जागरूकता रैली,चित्रकला, रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. वही मुख्यालय थाना के.हाट में साइबर अपराध विषय पर संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया.

यातायात सदर थाना में जागरूकता अभियान चलाया गया. रौटा थाना में वाद विवाद प्रतियोगिता, के नगर थाना और डगरूआ थाना में पेंटिंग प्रतियोगिता , जलालगढ़ में साईकिल रैली,श्रीनगर थाना में पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया . 

इसके साथ ही रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया. वही मरंगा थाना ने नशामुक्ति अभियान के प्रति लोगों को जागरूक किया. कसबा थाना मधुबनी टी ओ पी, अनगढ़ थाना में पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया साथ ही बायसी अनुमंडल के अन्य सभी थाना क्षेत्रों में पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

पूर्णिया से श्याम नंदन की रिपोर्ट




Suggested News