TOKYO OLYMPIC : ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने का सिंधू का सपना टूटा, अब ब्रांज के लिए होगी भिड़ंत

TOKYO OLYMPIC : ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने का सिंधू का सपना टूटा, अब ब्रांज के लिए होगी भिड़ंत

DESK : भारत की महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु शुक्रवार को टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल मुकाबले में हार गईं. इसके साथ ही उनका ओलंपिक में स्वर्ण पदक (गोल्ड मेडल) जीतने का सपना टूट गया. उन्हें सेमीफाइनल में चीनी ताइपे की ताइ जू यिंग से शिकस्त मिली. हालांकि सिंधु के पास मेडल जीतने का एक और मौका है. वह रविवार को कांस्य पदक के लिए मैच खेलेंगी। वह मेडल के साथ अपना सफर पूरा करना चाहेंगी.वहीं, बॉक्सिंगमें पूजा रानी क्वार्टर फाइनल का मुकाबला हारकर बाहर हो गई हैं.

सीधे सेटों में मिली शिकस्त

अब तक शानदार फॉर्म में दिख रही सिंधू से उम्मीद जताई जा रही थी कि वह फाइनल तक का सफर तय करेंगी। लेकिन सेमीफाइनल में चीनी खिलाड़ी के आगे वह कमजोर साबित हुई और सीधे गेम में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। सिंधू को चीनी खिलाड़ी ने 21-18, 21-12 से हराया. सिंधु अब कांस्य पदक के लिए मैच खेलेंगी. वह कल चीन की HE Bing Jiao का सामना करेंगी. उधर, चीनी ताइपे की ताइ जू यिंग ने पहली बार ओलंपिक पदक पक्का किया है. अब वह स्वर्ण पदक के लिए Chen Yu Fei (चीन) को चुनौती देंगी.

बॉक्सिंग में जगी उम्मीद भी टूटी

उधर, बॉक्सिंग में भी भारत की उम्मीदें टूट गई हैं। बॉ महिला मुक्केबाज पूजा रानी क्वार्टर फाइनल का मुकाबला हार गई हैं. 75 किग्रा वर्ग में चीन की ली कियान ने पूजा रानी को 5-0 से मात दी. ली कियान तीनों राउंड में पूजा रानी पर भारी पड़ीं. उन्होंने पूजा को वापसी करने का मौका नहीं दिया। पांचों रेफरी ने उन्हें तीनों राउंड में 10-10 अंक दिए.

Find Us on Facebook

Trending News