पेपर लीक कांड के बाद आज बीपीएससी के लिए कड़ी चुनौती, सीडीपीओ की परीक्षा आज

पेपर लीक कांड के बाद आज बीपीएससी के लिए कड़ी चुनौती, सीडीपीओ की परीक्षा आज

PATNA :  पिछले सप्ताह 67वीं बीपीएससी पेपर लीक कांड के बाद एक बार फिर नए तैयारियों के साथ आज सीडीपीओ परीक्षा के लिए बिहार लोक सेवा आयोग पूरी तरह से तैयार है। हालांकि पेपर लीक कांड के बाद इस बार आयोग के लिए यह बड़ी चुनौती है कि इस बार परीक्षा में किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो। 

परीक्षा को लेकर पूरे बिहार के साथ ही राजधानी पटना में भी तमाम तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं, केंद्रों पर दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है। इस भर्ती के जरिए बिहार लोक सेवा आयोग, बाल विकास परियोजना अधिकारी के रिक्त 287 पदों पर भर्ती करेगा। 

परीक्षा को लेकर अधिकारियों और पदाधिकारियों को सख्त निर्देश जारी किया गया है। पिछले हफ्ते बीपीएससी का पेपर लीक होने के बाद प्रशासन पूरी एहतियात बरत रहा है। सभी परीक्षा केंद्रों पर दंडाधिकारियों और पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। परीक्षा केंद्र के आसपास धारा 144 लागू रहेगी। इसका उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

15 मिनट पहले लेनी होगी इंट्री

केंद्रों पर सभी जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगे रहेंगे। प्रश्न पत्र खोले जाने के दौरान वीडियोग्राफी की जाएगी। इस दौरान कोई भी अधिकारी, पदाधिकारी या सुरक्षा बल मोबाइल या अन्य डिवाइस का इस्तेमाल नहीं करेंगे। सभी परीक्षा केंद्रों के मुख्य द्वार पर अभ्यर्थियों की सघन जांच की जाएगी। इसके बाद ही केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा. अभ्यर्थियों को परीक्षा समय से आधा घंटे पहले केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा। केंद्र में सुबह 10:30 बजे से प्रवेश दिया जाएगा। केंद्र में अभ्यर्थी सुबह 11:45 बजे तक प्रवेश ले सकेंगे।

गौरतलब है कि 67वीं बीपीएससी परीक्षा का पेपर लीक होने को लेकर बिहार सरकार बेहद दबाव में है. राज्य सरकार की किरकिरी के बाद आर्थिक अपराध इकाई (EOU inquiry in 67th BPSC Paper Leak ) के लिए मामले का खुलासा करना बड़ चैलेंज दिख रहा है।


Find Us on Facebook

Trending News