बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पर्यटन मंत्री प्रेम कुमार ने गुरु का बाग़ स्थित प्रकाश पुंज का किया अवलोकन, अधिकारियों को दिए कई निर्देश

पर्यटन मंत्री प्रेम कुमार ने गुरु का बाग़ स्थित प्रकाश पुंज का किया अवलोकन, अधिकारियों को दिए कई निर्देश

PATNA : पर्यटन मंत्री प्रेम कुमार शुक्रवार की शाम दीदारगंज गुरु के बाग स्थित प्रकाश पुंज का अवलोकन कर वहां चल रहे कार्य का निरीक्षण किया. इस दौरान मंत्री ने कहा कि प्रकाश पुंज के समीप में डेढ़ एकड़ जमीन में तालाब का निर्माण कराया जा रहा है. तालाब के चारों तरफ  पाथवे के निर्माण, ड्रेनेज सिस्टम और द्वार बनाने के साथ अन्य विकास कार्य को कराया जायेगा. 

निरीक्षण के दौरान मंत्री के साथ पर्यटन विभाग के महाप्रबंधक नंदकिशोर के साथ अन्य अधिकारियों का दल भी मौजूद था. मंत्री ने दोहराया कि पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार संकल्पित होकर कार्य कर रही है. इसी के तहत 12 करोड़ 13 लाख 95 हजार रुपये की लागत से तालाब व अन्य विकास कार्य कराया जा रहा है. साइनेज लगाने का भी कार्य होगा. 

मंत्री के प्रकाश पुंज पहुंचने पर भाजपा महानगर प्रवक्ता राजेश साह,मंडल के नेताओं में सुजीत कुशवाह, दिलीप चौधरी, हरेंद्र यादव, अरुण साह, रविंद्र सिंह, मनोज साह व राजेंद्र यादव समेत दर्जनों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. मंत्री ने प्रकाश पुंज और बन रहे तालाब का भी निरीक्षण कर कार्य प्रगति लाने और दो माह के अंदर कार्य पूरा करने का निर्देश दिया.

साथ ही एक सवाल के जवाब में की सबलपुर बिष्णु मन्दिर के पास बौली कुआं जहां अभिमन्यु का चक्र भी स्थित है उसकी स्थिति जर्जर हो चुकी है. उसका कायाकल्प कब होगा के जवाब में मंत्री प्रेम कुमार ने कहा कि आपके द्वारा संज्ञान में बाते आयी है तो वहां हम जल्द ही एक अधिकारियों की टीम भेजेंगे औऱ उसके विकास के लिए  क्या हो सकता है. हम देखेंगे. 

पटनासिटी से रजनीश की रिपोर्ट

Suggested News