डायवर्सन टूटने से आवागमन ठप, लोग परेशान

डायवर्सन टूटने से आवागमन ठप, लोग परेशान

नवादा. जिले के नरहट थाना क्षेत्र के बभनौर जाने वाले पथ सेराजनगर के पास धनार्जय नदी में बना डायवर्सन पूरी तरह टूट गया है. इससे आवागमन ठप हो गया है, जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है. बताया जा रहा है कि लगातार हो रही बारिश के चलते डायवर्सन टूटा है.

ग्रामीण मो. फिरोज अहमद ने बताया कि गत वर्ष 2018 में ही पुल पुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था. जिसके बाद से ही गांव के लोगों ने अपने खर्च से डायवर्सन बनाने का काम किया था. प्रत्येक वर्ष लोग जिला प्रशासन एवं जनप्रतिनिधि से पुल निर्माण की गुहार लगाते है. लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला. लोग बेबस एवं लाचार होकर काफी समय से नदी पार करने को मजबूर है. कई बार लोगों ने अपने जेसीबी मशीन से अपने खर्च से डायवर्सन बनाने का कार्य भी किया है.

ग्रामीण ने कहा कि एक तरफ जहां लोग कोरोना जैसी प्राकृतिक बीमारी से जूझ रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर सरकार  की लापरवाही से दर्जनों गांव बभनौर, गुलाब बिगहा, बाराखुर्द, दायबिगहा, हांसापुर, आदि गांव के लोग परेशान हैं. कई बार खबरों में प्रत्येक वर्ष इन समस्याओं को प्रकाशित कर अवगत कराने के बाद भी सरकार के कान अभी तक खड़े नहीं हुए हैं. उन्होंने कहा है कि पढ़ाई के दिनों में छात्रों को अपनी पढ़ाई की चिंता सताती है, स्कूल जाना बंद हो जाता है.

वहीं शिक्षक मोदस्सिर हुसैन ने कहा है कि विद्यालय जाने में फजीहत उठानी पड़ती है. सभी ग्रामवासी शासन एंव प्रशासन से अपील करते हुए आग्रह करते हैं कि इसका टेंडर निकालकर जल्द से जल्द निर्माण कार्य शुरू की जाए. अभी फिलहाल एक मजबूत डायवर्सन बनाने का कार्य शुरू किया जाए.

Find Us on Facebook

Trending News