बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में भारी पैमाने पर IAS अफसरों का ट्रांसफऱ, KK पाठक से लोहा लेने वाले DM को CM नीतीश ने अपने सचिवालय में बुलाया, पूरी सूची देखें...

बिहार में भारी पैमाने पर IAS अफसरों का ट्रांसफऱ, KK पाठक से लोहा लेने वाले DM को CM नीतीश ने अपने सचिवालय में बुलाया, पूरी सूची देखें...

PATNA: बिहार में जारी राजनीतिक गहमागहमी के बीच नीतीश सरकार ने भारी मैमाने पर आईएएस अफसरों का ट्रांसफऱ किया है. इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से अधिसूचना जारी कर दी गई है. पटना के डीएम डॉ. चंद्रशेखर को मुख्यमंत्री सचिवालय में विशेष सचिव के पद पर पदस्थापित किया गया है. शीर्षत कपिल अशोक को पटना का नया जिलाधिकारी बनाया गया है. अरविंद कुमार चौधरी को ग्रामीण विकास विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है. भागलपुर के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन को मुजफ्फरपुर डीएम के पद पर पदस्थापित किया गया है. गोपालगंज के डीएम नवल किशोर चौधरी को भागलपुर डीएम के पद पर पदस्थापित किया गया है .रजनीकांत को लखीसराय डीएम बनाया गया है. मुख्यमंत्री के आप्त सचिव मकसूद आलम को गोपालगंज का DM बनाया गया है.

गृह विभाग के प्रधान सचिव के सेंथिल कुमार को योजना एवं विकास विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है. ये बिहार राज्य योजना पर्षद के परियोजना निदेशक के अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे. पिछड़ा अति पिछड़ा विभाग के प्रधान सचिव पंकज कुमार को लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है. संजीव हंस से  इस विभाग का प्रभार वापस ले लिया गया है. अल्पसंख्यक कल्याण विभाग की प्रधान सचिव सफीना ए. एन को स्थानांतरित कर राजस्व पर्षद का अपर सचिव बनाया गया है. ग्रामीण विकास विभाग के सचिव एन सरवन कुमार को स्थानांतरित कर खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग का सचिव बनाया गया है.  यह अगले आदेश तक बिहार तकनीकी सेवा आयोग के अध्यक्ष बने रहेंगे. चकबंदी निदेशक दया निधान पांडेय को राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग का सचिव बनाया गया है. खाद्य उपभोक्ता संरक्षण विभाग के निदेशक दीपक आनंद को वित्त विभाग में सचिव बनाया गया है. पूर्णिया प्रमंडल के आयुक्त मनोज कुमार को पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग का सचिव बनाया गया है. सामान्य प्रशासन विभाग में सचिव मोहम्मद सोहैल को सचिव अल्पसंख्यक कल्याण विभाग बनाया गया है.

मुजफ्फरपुर के डीएम प्रणव कुमार को गृह विभाग में सचिव के पद पर स्थापित किया गया है. यह जेल आईजी के अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगे. भविष्य निधि निदेशालय के निदेशक नीलम चौधरी को कोसी प्रमंडल का कमिश्नर बनाया गया है. ग्रामीण कार्य विभाग के सचिव संजय दुबे को पूर्णिया का आयुक्त बनाया गया है. पशुपालन विभाग में विशेष सचिव हिमांशु कुमार राय को योजना एवं विकास विभाग का विशेष सचिव बनाया गया है .जीविका के कार्यपालक पदाधिकारी राहुल कुमार को बिहार संग्रहालय का निदेशक बनाया गया है. मुख्यमंत्री के परामर्शी कोषांग में उपनिदेशक जयप्रकाश सिंह को निदेशक भविष्य निधि निदेशालय मनाया गया है. उद्योग विभाग में निदेशक रहे विशाल राज को परिवहन आयुक्त बनाया गया है. डॉक्टर आशिमा जैन से परिवहन विभाग के कमिश्नर का प्रभाव वापस ले लिया गया है. बिहार एड्स नियंत्रण समिति के परियोजना निदेशक अनिल कुमार को मिशन निदेशक जल जीवन हरियाली के पद पर स्थापित किया गया है.














Suggested News