बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एक और MVI सस्पेंड, जांच प्रभावित करने की आशंका को लेकर एक्शन...वैसे कई ताकतवर विभागीय कार्यवाही को दबवाकर ठाठ से कर रहे नौकरी

एक और MVI सस्पेंड, जांच प्रभावित करने की आशंका को लेकर एक्शन...वैसे कई ताकतवर विभागीय कार्यवाही को दबवाकर ठाठ से कर रहे नौकरी

PATNA: परिवहन विभाग ने एमवीआई राकेश रंजन के बाद एक और मोटर यान निरीक्षक को सस्पेंड कर दिया है। परिवहन विभाग के पत्र में कहा गया है कि दरभंगा के एमवीआई निशांत कुमार के खिलाफ विभागीय कार्यवाही चलानी है. पद पर रहते हुए ये जांच प्रभावित कर सकते हैं. ऐसे में इन्हें निलंबित किया जाता है. वैसे परिवहन विभाग में कई ऐसे अधिकारी हैं जिनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही लंबित है और ठाठ से नौकरी भी कर रहे. एमवीआई राकेश रंजन और निशांत कुमार के निलंबन में यही कहा गया है कि ये जांच प्रभावित कर सकते हैं. ऐसे में निलंबन जरूरी है.

दरभंगा के एमवीआई को परिवहन विभाग ने किया निलंबित  

परिवहन विभाग के आदेश में कहा गया है कि दरभंगा के मोटरयान निरीक्षक निशांत कुमार के खिलाफ कार्यों में लापरवाही बरतने एवं कई परिवाद पत्र मिले हैं. इस आलोक में उनसे स्पष्टीकरण पूछा गया. स्पष्टीकरण की समीक्षा में पाया गया कि इनका जवाब संतोषजनक नहीं है. इन पर विभागीय कार्यवाही संचालित करने का निर्णय लिया गया है. निशांत कुमार के पद पर रहते हुए विभागीय कार्यवाही को प्रभावित कर सकते हैं. ऐसी स्थिति में निष्पक्ष विभागीय कार्यवाही चलाने के लिए निशांत कुमार का निलंबन आवश्यक है .इस आलोक में इन्हें अगले आदेश तक निलंबित किया जाता है. उनका मुख्यालय वैशाली निर्धारित किया गया है .निशांत के खिलाफ आरोपों की वृहद जांच के लिए विभागीय कार्यवाही का आदेश अलग से निर्गत किया जाएगा. परिवहन विभाग के उप सचिव की तरफ से 24 जनवरी को निलंबन का पत्र जारी किया गया है.

कई सरकारी सेवकों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही लंबित 

बता दें, परिवहन विभाग में कई ऐसे दारोगा-इंस्पेक्टर हैं जो वृहद कांड में दागी हैं. जांच एजेंसी की तरफ से कार्रवाई की गई लेकिन आज तक विभागीय कार्यवाही को पूर्ण नहीं किया गया है. वैसे परिवहन दारोगा-इंस्पेक्टर आज भी ठाठ से नौकरी कर रहे. 

Suggested News