बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जांच के बाद मिलनेवाले कमीशन के लिए एक दूसरे की बाल नोंचने लगी दो आशा, सदर अस्पताल को बनाया अखाड़ा

जांच के बाद मिलनेवाले कमीशन के लिए एक दूसरे की बाल नोंचने लगी दो आशा, सदर अस्पताल को बनाया अखाड़ा

HAJIPUR : सरकारी अस्पताल में जांच के नाम पर किस तरह से कमीशन का खेल चलता है. इसका बड़ा उदाहरण हाजीपुर के सदर अस्पताल में देखने को मिला। यहां दो आशा कर्मी आपस में मारपीट करने लगे। इस दौरान दोनों आशा एक दूसरे के बाल खिंचते हुए नजर आई। सदर अस्पताल में हुए इस मारपीट का पूरा वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। 

अल्टासाउंड कराने को लेकर हुआ झगड़ा

बताया गया कि सदर अस्पताल में आशा कर्मी अपने क्षेत्र से पेशेंट को इलाज कराने के लिए पहुंची थी। इसी दौरान दूसरी आशा भी वहां पहुंच गई और मरीज को अल्ट्रासाउंड कराने के बहाने अपने साथ अस्पताल से बाहर लेकर चली गई। साथ ही पूरी जांच का खर्चा भी मरीज के परिजनों से करवा दिया। तभी पहली आशा कर्मी भी वहां पहुंच गई और दूसरी आशा को अपने मरीज के साथ देखकर आपा खो बैठी।  जिसके बाद 40 डिग्री वाले तापमान में माहौल और गरमा गया। सरकारी अस्पताल बना जंग का मैदान बन गया। जहां दोनों स्वास्थ्य कर्मी एक दूसरे के साथ मारपीट और बाल खिंचने लगी। दोनों महिला को छुड़ाने के लिए अस्पताल में तैनात सुरक्षा गार्ड को बीच-बचाव करना पड़ा तब जाकर दोनों महिला शांत हुई


कमीशन का खेल

दरअसल, इस पूरे झगड़े के पीछे कमीशन को खेल को जिम्मेदार बताया जा रहा है। मरीजों की जांच के बहाने उन्हें प्राइवेट लैब ले जाने पर सेंटर के संचालकों से इसके बदले में कमीशन दिया जाता है। चूंकि झगड़े में दूसरी आशा कर्मी अल्ट्रासाउंड कराने ले गई, ऐसे में कमीशन का पैसा उसे मिलता। जो कि इस झगड़े का कारण बनने की वजह बताई गई है। यहां मरीज की चिंता दोनों में से किसी को नहीं थी।

मामले में हाजीपुर सीएस ने बताया कि ऐसा घटना सामने आई थी कि दो आशा आपस में   झगड़ रही थी। दोनों को चेतावनी दी गई है कि आगे से इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। साथ ही गार्डस को भी ऐसी स्थिति नहीं आने देने के लिए कहा गया है।

Suggested News