बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जहानाबाद में फूड प्वाइजनिंग से दो बच्चे की मौत, परिवार के तीन अन्य सदस्य गंभीर हालत में इलाजरत

जहानाबाद में फूड प्वाइजनिंग से दो बच्चे की मौत, परिवार के तीन अन्य सदस्य गंभीर हालत में इलाजरत

जहानाबाद. जिले के मखदुमपुर थाना क्षेत्र के औदान बिगहा गांव में फूड प्वाइजनिंग से एक ही परिवार के 5 लोग बीमार हो गये। इनमें से दो बच्चों की मौत हो गई है, जबकि तीन लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. मृतक में एक बच्चा लगभग 5 साल एवं दूसरा 2 साल का बताया जाता है. घटना के सम्बंध में बताया जाता है कि मंगलवार की रात घर में चावल के आटे से बना पीठा बना था, जिसे सभी लोग खाये थे. 

बताया जा रहा है कि रात में खाना खाने के बाद सोने चले गए थे, लेकिन बुधवार को सुबह काफी देर तक उसका घर का दरवाजा नहीं खुला तो गांव वाले की अनहोनी की आशंका होने लगा. तब गांव के लोग किसी तरह उसके घर के अंदर प्रवेश किया तो देखा कि परिवार के सभी सदस्य बेहोशी हालत में लेटा हुआ है. ग्रामीणों ने तुरंत सभी लोगों को मखदुमपुर के रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टर द्वारा चिंताजनक हालत देख सभी लोगों को जहानाबाद के रेफरल अस्पताल में रेफर कर दिया गया.


सदर अस्पताल में डॉक्टरों ने दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया और 3 लोगों को इलाज किया जा रहा है. सभी की हालत चिंताजनक बताई जा रही है. ग्रामीणों का कहना है कि मंगलवार की शाम सभी लोग अपने घर में खाना खाकर सोए थे. उसके बाद घटना कैसे घटी इस पर कुछ भी स्पष्ट रूप से पता नहीं चल रहा है, लेकिन अचानक इस घटना से पूरे गांव में सनसनी फैल गई है.

गांववासी अचंभित है कि घटना कैसे घटी. जब तक उसके परिवार के लोग स्वस्थ नहीं हो जाते हैं तब तक इसके बारे में कुछ भी कहना नामुमकिन है, लोगों की आशंका है कि फुड पाइजनिंग से यह घटना हुई है. ग्रामीण लोग इसके बारे में कुछ भी बताने से असमर्थ जाहिर कर रहे हैं.डॉक्टरों ने बताया कि जांच की जा रही है. जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा की मौत किस कारण से हुई है।

Suggested News