कर्नाटक में सावरकर और टीपू सुल्तान के पोस्टर को लेकर दो गुट भिड़े, तनावपूर्ण स्थिति में धारा 144 लागू

कर्नाटक में सावरकर और टीपू सुल्तान के पोस्टर को लेकर दो गुट भिड़े, तनावपूर्ण स्थिति में धारा 144 लागू

Desk. कर्नाटक के शिवमोगा में वीडी सावरकर और टीपू सुल्तान के पोस्टर को लेकर दो समुदाय आपस में भिड़ गये। इससे तनावपूर्ण माहौल स्थिति बन गयी। इसकी सूचना मिलने पर पुलिस प्रशासान मौके पर पहुंचकर स्थिति नियंत्रण में लिया। इस दौरान पुलिस को लाठी भी चार्ज करना पड़ा। वहीं बढ़ते तनाव को देखते हुए क्षेत्र में धारा 144 लागा दी गयी है।

दरअसल 76वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के मद्देनजर एक समूह ने सावरकर का पोस्टर आमिर अहमद सर्कल पर लगे बिजली के खंभे के शीर्ष पर बांधने की कोशिश की थी, जिस पर दूसरे समूह ने आपत्ति जताई थी। दूसरा समूह वहां टीपू सुल्तान का पोस्टर लगाना चाहता था। बताया जा रहा है कि कथित तौर पर कुछ लोगों द्वारा पोस्टर को बदलने या क्षतिग्रस्त करने का प्रयास किया गया था, जिससे क्षेत्र में तनावपूर्ण स्थिति पैदा हो गई।

मामले को लेकर BJP और अन्य हिंदू संगठनो ने विरोध प्रदर्शन किया। इन्होंने मांग की कि उन्हें सावरकर के पोस्टर लगाने की अनुमति दी जाए और दूसरे समूह के खिलाफ उनके आइकन का अपमान करने के लिए कार्रवाई की जाए। इसी तरह के एक और मामले में मेंगलुरु के सुरतकल चौराहे का नाम सावरकर के नाम पर रखने वाले एक पोस्टर को भी पुलिस ने हटा दिया है।


Find Us on Facebook

Trending News