बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बांका और बेतिया में करंट की चपेट में आने से दो लोगों की हुई मौत, परिजनों में मचा कोहराम

बांका और बेतिया में करंट की चपेट में आने से दो लोगों की हुई मौत, परिजनों में मचा कोहराम

BANKA : जिले के पवईडीह गांव के पछियारी बहियार में घास काटने गई एक महिला की करंट लगने से घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मृतका योगेन्द्र यादव की पत्नी पिंकी देवी (35 वर्ष) थी। स्वजन दिनेश यादव ने बताया कि भाभी पिंकी देवी पछियारी बहियार घास काटने गई थी। जहां विद्युत प्रवाहित तार टूटकर गिरा पड़ा था। घास काटने के दौरान विद्युत प्रवाहित तार के संपर्क में आ गई। 

चिल्लाने की आवाज सुनकर बहियार में मौजूद लोग मौके पर पहुंचे। काफी मशक्कत के बाद विद्युत प्रवाहित तार को हटाया गया। साथ ही इलाज के लिए महिला को रेफरल अस्पताल लाया गया। जहां चिकित्सक ने जांच कर उसे मृत घोषित कर दिया। बतातें चलें कि विद्युत विभाग के लापरवाही से आये दिन घटना घटित होना आम बात हो गई है। लगभग सभी गांवों में जर्जर विद्युत तार संचरण से आम लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्वजनों ने बताया कि योगेंद्र यादव पंजाब के भटिंडा में मजदूरी का काम करता है। इन्हें दो पुत्र एवं दो पुत्री है।

वहीँ बेतिया में मवेशियो के चारा के लिये घास काटने गये जगदीशपुर थाना क्षेत्र में बिजली के तार की चपेट मे आने से बैकुंठवा जगदीशपुर निवासी मुस्लिम मंसूरी की मौत हो गयी। मुस्लिम मंसूरी अपने मवेशियो के लिये घास काटने के लिए सरेह में गया था। जहाँ पहले से आम के पेड़ में टूट कर बिजली का तार लटका हुआ था। इसमें सटने से उसकी मृत्यु हो गई है। 

मृतक के भाई मेराज आलम ने बताया कि वह घास काटने के लिए गए थे। इसी दौरान बिजली के तार में सट जाने से उनकी मृत्यु हो गई है। कहा की बिजली विभाग की लापरवाही के कारण यह घटना घटी है। घटना के बाद मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया है। 

बांका से चंद्रशेखर और बेतिया से आशीष की रिपोर्ट 

Suggested News