बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नौकरी का झांसा देकर दरभंगा के दो युवकों को बनाया बंधक, भागकर पुलिस से मांगी मदद

नौकरी का झांसा देकर दरभंगा के दो युवकों को बनाया बंधक, भागकर पुलिस से मांगी मदद

AURANGABAD : नौकरी के जाल में फंसाकर औरंगाबाद के एक जालसाज के द्वारा दरभंगा जिले के दो युवकों से बंधुआ मजदूरी कराये जाने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस बात का खुलासा तब हुआ जब उक्त व्यक्ति के चंगुल से भाग कर दोनो युवक अपनी जान माल की रक्षा की गुहार लगाने एसपी से मिलने समाहरणालय पहुंचे। 

बंधुआ मजदूर बनकर कार्य करने वाले दोनों युवकों की पहचान दरभंगा नगर थाना क्षेत्र के कबीरचक मोहल्ला निवासी मनीष कुमार और शिव कुमार के रूप में की गई है और वे दोनों आपस मे सहोदर भाई भी हैं। दोनों भाईयों ने बताया कि  उनके गांव के बगल के गांव मिल्की निवासी आदित्य कुमार यादव द्वारा औरंगाबाद में सरकारी नौकरी दिलवाने के नाम पर झांसा देकर उनसे 10-10 हजार रुपये ठग लिए गए और यहां कथरुआ गांव लाकर एक कमरे में बंद कर दिया गया और बंधक बनाकर भय तथा दबाव देकर पिछले कई महीनों से बंधुआ मजदूरी करवाया जाने लगा।

इस दौरान आदित्य द्वारा घर के किसी भी परिवार के सदस्य से बातचीत नहीं करने दी जाती थी और मारपीट किया जाता था। उसके चंगुल से किसी तरह से भागकर सभी समाहरणालय पहुंचे।दोनों युवकों ने एसपी को आवेदन देकर उक्त व्यक्ति के चंगुल से मुक्त कराते हुए कार्रवाईकी मांग की है।

 

Suggested News